MP : युवती ने दुकानदार को फेसबुक में भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट फिर 10 दिन चैटिंग के बाद किया शादी का वादा : पॉजिटिव बताकर मदद मांगी, 41 हजार ठगे

ग्वालियर .सोशल मीडिया पर अब महिला ठग भी सक्रिय हैं। वे पहले दोस्ती, फिर शादी का झांसा देकर ठगी कर रही हैं। ऐसा ही वाक्या ग्वालियर में प्रकाश में आया है, जिसमें एक दुकानदार को युवती ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। दस दिन तक घंटों चैटिंग की और शादी का वादा तक कर डाला। जब दुकानदार पूरी तरह उसके जाल में फंस गया तो युवती ने पिता को कोरोना पॉजीटिव बताकर मदद मांगी और 41 हजार रुपए ठग लिए। युवक हजीरा का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, पुष्पेंद्र (परिवर्तित नाम) डिपार्टमेंटल स्टोर चलाता है। दो साल पहले उसका तलाक हो चुका है।

कालाबाजारी करने वालों पर सख्ती / विंध्या इंजीनियरिंग का संचालक 25 हजार में बेच रहा था जंबाे सिलेंडर, 3 माह के लिए जेल भेजा

करीब एक महीने पहले उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट दीप्ती द क्यूटी के नाम से आई थी। इस पर युवती का फोटो लगा था। युवक ने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद दोनों के बीच दिन-रात बात होने लगी। युवती ने शादी के लिए प्रपोज कर दिया। युवक का तलाक हो चुका था, इसलिए वह तुरंत फंस गया।

बोरिंग को लेकर दो पक्षों में विवाद के चलते लाइसेंसी बंदूक से रिटायर्ड फौजी की गोली मारकर हत्या

23 अप्रैल को युवती का कॉल आया और युवक से कहा कि जयपुर में उसके पिता कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उसे पैसे की जरूरत है। बातचीत के बाद युवक ने 41 हजार रुपए युवती के बैंक खाते में डाल दिए। इसके बाद युवती का मोबाइल बंद हो गया। युवक ने बाद सोशल मीडिया मैसेंजर पर कई मैसेज भेजे, लेकिन जवाब नहीं आया। बीच में एक बार मोबाइल चालू हुआ तो युवती बोली उसे 20 हजार रुपए और चाहिए। इसके बाद युवक समझ गया। उसने रुपए वापस करने को कहा, तब से मोबाइल बंद है। युवक ने एसपी से शिकायत की है।

नहीं थम रही ऑक्सीजन की कालाबाजारी : विंध्य इंजीनियरिंग कंपनी में छापा : 300 से अधिक सिलिंडर जब्त

दो महीने में मैट्रिमोनियल वेबसाइट और सोशल मीडिया पर महिलाओं ने दोस्ती कर 5 को ठगा... सोशल मीडिया क जरिए ठगी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी मैट्रिमोनियल वेबसाइट और सोशल मीडिया पर महिलाओं ने दोस्ती कर लोगों को ठगा। एक इंजीनियर से भी एक युवती ने दोस्ती की। फिर उससे मदद के नाम पर 70 हजार रुपए ठग लिए। ऐसे एक भी मामले में पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंची है।

तिलक चढ़ाकर लौट रहे परिवार और रिश्तेदारों की गाड़ी को तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से मारी टक्कर, तीन की मौत, 4 की हालत गंभीर : संजय गांधी में भर्ती

ऑनलाइन नौकरी सर्च करना भारी पड़ा, गंवाए 10 हजार रुपए

मुरार के काशीपुरा निवासी भूपेंद्र गुर्जर को इंटरनेट पर नौकरी सर्च करना भारी पड़ गया। उसे एक लिंक मिली। इस लिंक पर क्लिक कर उसने अपना बायोडाटा अपलोड किया। इसके बाद पंजीयन शुल्क के लिए कार्ड की डिटेल मांगी गई। जैसे ही कार्ड की डिटेल भरी तो उसके खाते से दो बार में 10 हजार रुपए कट गए। मोबाइल नंबर हरियाणा का और बैंक खाता दूसरे प्रदेश का: ऐसे मामलों में सामने आया है कि जिस मोबाइल नंबर से युवती कॉल करती हैं, वह हरियाणा और दिल्ली से ऑपरेट होते हैं। बैंक खाता पश्चिम बंगाल या झारखंड का होता है।

Powered by Blogger.