REWA : शर्मशार : सांप के काटने से पत्नी की मौत, शव ले जाने के लिए पति एंबुलेंस के लिए देर तक गिड़गिड़ाता रहा लेकिन नहीं मिला वाहन

रीवा. मऊगंज अस्पताल में सर्पदंश से महिला की मौत हो गई। अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद रात आठ बजे शव वाहन नहीं मिलने से परिजन शव को पॉलीथिन में लपेट कर बाइक से ही 4 किमी दूर घर ले गए। बताया गया कि परिजन अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों से एंबुलेंस के लिए देर तक गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन जिम्मेदारों ने शव वाहन अस्पताल में नहीं होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।

 UP से REWA कार में नशीली सिरप की खेप लेकर आ रहे तस्कर पुलिस को देखते ही गाड़ी छोड़कर भागे : 15 पेटी बरामद

मउंगज नगर पंचायत के वार्ड-11 निवासी श्यामवती जायसवाल पति स्व. रामहित जायसवाल को दोपहर में जहरीले कीड़े ने काट लिया। परिजनों की सूचना पर घर पर लेने के लिए एंबुलेंस पहुंची। अस्पताल में दोपहर डेढ बजे चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

दिनदहाड़े बाइक में सवार होकर आए दो दर्जन युवकों ने घर में पथराव कर बरसाई अंधाधुंध गोलियां : 75 हजार रुपए गाड़ी से ले जाने का आरोप

परिजनों ने बताया कि अस्पताल में शाम छह बजे पोस्टमार्टम हुआ। शव को घर ले जाने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों समेत चिकित्सकों से वाहन की मांग की, लेकिन कर्मचारियों ने शव वाहन नहीं होने की बात कही। घंटेभर इंतजार के बाद परिजन शव को बाइक से लेकर घर के लिए रवाना हो गए। अस्पताल से घर की दूरी करीब चार किमी है।

नहीं थम रही जिला अस्पताल सहित मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में खून की दलाली : गायनी में प्रसव के दौरान मांगा जाता है खून

शव लेकर जैसे ही परिजन पहुंचे कि वहां पर मौजूद लोग देखकर दंग रहे गए। बाइक पर शव लेकर खड़े परिजनों का कई लोगों ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही एसडीएम एपी द्विवेदी ने अस्पताल के कर्मचारियों से जानकारी ली।

शहर में सबसे बड़ा किचन सेंटर “विघ्नहर्ता सेवा संस्थान“ जिसकी मुख्यमंत्री से लेकर कलेक्टर तक कर चुके है तारीफ : 12 हजार लोगों तक पहुंचाया भोजन

परिजन ने नहीं दी जानकारी

शव वाहन नहीं मिलने की जानकारी न तो परिजन ने दी और न ही अस्पताल के कर्मचारी ने दी। जानकारी होने पर वाहन की व्यवस्था कराई जाती। भविष्य में ऐसा न हो अस्पताल में जन सहयोग से शव वाहन की व्यवस्था कराने का प्रयास किया जाएगा।

एपी द्विवेदी, एसडीएम, मउगंज

Powered by Blogger.