REWA : पहली बारिश में बह गई 17 लाख की सड़क, 20 वर्षों से जर्जर मार्ग का जनप्रतिनिधि नही करा पाए निर्माण : लोगों में भारी आक्रोश, दी आंदोलन की चेतावनी

रीवा मुख्यालय से महज 30,किलोमीटर की दूरी पर स्थित गुढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरसैता में पहली बारिश में ही सड़क व पुल कई जगह धस कर बह गई,जंहा एक बस भी बीच रोड़ पर फंसी हुई है। सड़क और पुल धसने की बजह से स्थानीय लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, खास कर बरसात के महीने में तो लोगों को काफी मुसीबतें झेलनी पड़ती है, कई वर्षों से लोग यह दंश झेल रहे है बाबजूद इसके जिम्मेदार स्थानीय विधायक व PWD बिभाग इस और कोई ध्यान नही दे रहे है।

 ATM कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के पांच आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब तक देशभर में 500 से अधिक वारदातें कर चुके

विगत कुछ दिन पूर्व ही बदबार से सीतापुर मार्ग की दुर्दशा को लेकर स्थानीय नेता लालमणि त्रिपाठी की  अगुवाई में बड़ी तादात में ग्राम वासियों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर लंबे समय तक धरना प्रदर्शन दिया था। स्थानीय लोगों के धरना प्रदर्शन के पश्चात मौके पर विधायक भी पहुचे थे और सड़क निर्माण का आस्वासन दिया था लेकिन इस मार्ग का कार्य अभी तक न के बराबर है। इतना ही नही पीडब्ल्यूडी के अधिकारी समेत तमाम अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही इस मार्ग का निर्माण कार्य कराया जायेगा। उसके बाद ही 17,लाख रुपये की लागत से इस मार्ग का मेंटिनेंस किया गया लेकिन महज लीपापोती कर 17,लाख रुपये PWD,की मिली भगत से हजम कर लिए गए। और रोड आज भी वैसी ही है तथा लोग इसकी पीड़ा झेल रहे है।  जाएगी। 

खनिज कारोबारी के फाॅर्म हाउस से 4.5 करोड़ रुपए की डकैती का मामला : SP बोले- जल्दबाजी में एक किलो सोना बताना भूल गए, 50 लाख से ज्यादा​ रिकवरी बाकी है, चार आरोपी और रडार पर

आप को बता दें कि विगत वर्ष दिसंबर माह में बरसैता हायर सेकेंडरी स्कूल में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन होना था, जिसमे जिला सत्र न्यायालय के विद्धवान न्यायाधीश के अलावा रीवा कमिश्नर,व कलेक्टर,एसपी समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारियों का आगमन होना था। जिसे देखते हुए इस मार्ग में लीपापोती कर खानापूर्ति करते हुए,जम कर भ्रष्टाचार किया गया है, अब उसी का दंश क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है। 

नामजद गुनहगारों ने SIT के सामने जुर्म किये स्वीकार : रीवा के सुरेश ने 1200 इंजेक्शन फार्मा कंपनी के संचालकों से खरीदकर जबलपुर-इंदौर में बेचे : फिर ...

लगातार कई घंटों तक हुई बारिश के बाद यह सड़क पूरी तरह से ध्वस्त हो गई । इधर सड़क और पुलिया टूट जाने के बाद इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों को मार्ग अवरुद्ध हो गया है, पहाड़ी इलाका होने के चलते कोई डायवर्शन का भी विकल्प नही रह गया। जिसकी बजह से लोग परेशान देखे जा रहे है। सुबह से ही इस सड़क से गुजरने वाले वाहन सड़क में फंसे रहे। 

कच्ची शराब के साथ दो लोगों को पकड़ा : गाड़ी से कूदकर भागने के चक्कर में हुआ घायल, इलाज के दौरान मौत; अस्पताल में मचा हंगामा : रीवा कलेक्टर ने मामले को लेकर दिखाई गंभीरता

सड़क मार्ग बाधित होने की बजह से जंहा दर्जनों की संख्या में वाहन फंसे रहे। वंही इमरजेंसी मरीजों को लेने जा रहा एंबुलेंस भी फंसा देखा गया,और वैकल्पिक मार्ग न होने की बजह से उसे पुनः रीवा वापस लौटना पड़ा। ऐसे स्थित में मरीज की जान भी जोखिम में है। 

एसपी की बड़ी कार्यवाही से मचा हड़कंप : चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित : जानिए मामला

यही नही मार्ग अबरुद्ध होने के बाद,महिलाएं, बच्चे भी पैदल चलते देखे गए। वही कई महिलाएं शादी का साजो सामान लेकर पैदल निकल रही थी। इतना ही नही कई यात्री दूर-दराज से आए थे जो रास्ता अवरुद्ध हो जाने के चलते सिर पर ही बोझ लेकर पैदल चलते देखे गए। आइए हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में दिखाते हैं किस तरह सड़क टूट जाने के चलते कैसे लोग परेशानियों का सामना करते देखे जा रहे हैं।

युवक का आपरेशन सफल : सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 5 चिकित्सक ने की कड़ी मशक्कत, 11 घंटे का आपरेशन कर निकला 12 एमएम का ट्यूमर

यही नही रास्ता अवरुद्ध हो जाने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा स्वयं इधर उधर से मिट्टी पत्थर डालकर सड़क से निकलने का प्रयास किया जा रहा है आप देख सकते हैं किस तरह से लोग स्वयं सड़क में मिट्टी और पत्थर डालते देखे जा रहे हैं इतना ही नहीं सड़क पूरी तरह से फंसी हुई है बावजूद इसके लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इस मार्ग से गुजरने को मजबूर हैं जबकि नीचे से सड़क की पूरी मिट्टी धंस चुकी है ऊपर एक पतली सी लेयर बची हुई है उसमे भी वाहन चालक वाहन लेकर स्वयं के साथ लोगों की जान जोखिम में डालने में जरा भी परहेज नहीं कर रहे हैं।

शराब तस्करी करते पकड़े गए युवक ने पुलिस वाहन से लगाई छलांग, गंभीर रूप से घायल : अस्पताल मेंं भर्ती

सबसे खास बात जो देखने को मिली वह ये है कि सुबह से लेकर 2:00 बजे तक मौके पर कोई भी जिम्मेदारअधिकारी कार्रमचारी नहीं पहुंचा। और स्वयं लोग जद्दोजहद करते देखे गए इसके बाद इस मामले को स्वयं मेरे द्वारा रीवा कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी को अवगत कराया गया जिसके बाद मौके पर पीडब्ल्यूडी एसडीओ पहुंचे जरूर लेकिन इस दौरान स्थानीय लोगों का आक्रोश देख वह भी मौके से चलते बने।

डकैती की योजना बनाते रहे दो नाबालिग समेत पांच आरोपी गिरफ्तार : कट्टा-कारतूस के साथ तीन बाइकें जब्त

20, वर्षों से सड़क की समस्या का दंश झेल रहे स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों से जब बात की गई, तो सुनिए लोगों ने किस तरह से इस क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप स्थानीय विधायक पर लगाया है। वंही लोगों ने क्षेत्रीय विधायक को जमकर कोसा भी और कहा कि विधायक की उपेक्षा के चलते लोग मूल भूत सुविधाओं से बंचित है।  लोगों ने यह भी आरोप है कि यह सड़क कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार का शिकार हो चुकी है। जिसकी वजह से आए दिन आम लोगों को यह समस्या झेलनी पड़ रही है।

शहर के नवनिर्मित समान फ्लाईओवर का CM शिवराज ने किया वर्चुअल लोकार्पण, कहा- सरदार पटेल के नाम से जाना जाएगा पुल

वहीं जब इस समस्या को लेकर पूर्व मंडल अध्यक्ष व स्थानीय भाजपा नेता अरुण सिंह से बात की गई उन्होंने कहा इस मार्ग के लिए लगातार विधायक द्वारा प्रयास किया गया लेकिन पीडब्ल्यूडी की लापरवाही के चलते यह मार्ग नहीं बन पाया ।अब उनके द्वारा इस बात को विधायक के संज्ञान में लाया जाएगा और इस सड़क के लिए वह स्वयं आंदोलन करेंगे लेकिन सवाल यह उठता है कि क्या अभी तक यह मामला विधायकके संज्ञान में नहीं था या वह इसे अनदेखा कर रहे थे लेकिन जहां तक मुझे मालूम है यह मामला पूरी तरह से विधायक के संज्ञान में था लेकिन इंतजार यही था कि जब प्यास लगेगी तभी तुम खुद आ जाएगा। अब हो चाहे जो कुछ भी लेकिन इसका दंश तो क्षेत्र की जनता को ही भुगतना पड़ रहा है और ऐसा लग रहा है कि अगर इस तरह के जनप्रतिनिधि रहे तो यह दर्द जनता झेलती ही रहेगी।

Powered by Blogger.