SATNA : खनिज कारोबारी के फाॅर्म हाउस से 4.5 करोड़ रुपए की डकैती का मामला : SP बोले- जल्दबाजी में एक किलो सोना बताना भूल गए, 50 लाख से ज्यादा​ रिकवरी बाकी है, चार आरोपी और रडार पर

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

सतना के खनिज कारोबारी के फाॅर्म हाउस में 24 मार्च 2021 को 4.5 करोड़ रुपए की डकैती के मामले में पुलिस का कहना है कि जल्दबाजी में फरियादी एक किलो सोना बताना भूल गया था। पुलिस का कहना है कि अब तक 50 लाख से ज्यादा रिकवरी शेष है, जबकि 2.32 करोड़ रुपए नकदी व चार किलो सोना बरामद हो चुका है। हालांकि श्रवण पाठक ने तीन करोड़ रुपए नकदी और तीन किलो सोना चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मतलब, रिपोर्ट से ज्यादा एक किलो सोना बरामद किया।

मानसून की दस्तक : रीवा, सतना समेत प्रदेश के सभी हिस्सो में आज झमाझम बारिश की संभावना

पूछताछ में श्रवण पाठक ने जल्दबाजी के कारण एक किलो सोना भूल जाने की बात स्वीकारी है। शुरुआत में मामले में चार आरोपी बनाए गए थे। दूसरे खुलासे में चार आरोपी और बढ़ गए। वहीं, इसी डकैती के मामले में चार आरोपी अभी पुलिस की रडार में है। उक्त बातें एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कही।

तीसरी लहर से बचाव : 1 से 3 जुलाई के बीच चलेगा 'वैक्सीनेशन महाअभियान

एक किलो सोना ज्यादा बरामद होने पर क्या होगा

एसपी ने कहा कि पूर्व मंत्री के भाई के फार्म हाउस की डकैती के मामले में एक किलो ज्यादा सोना बरामद हो चुका है। इसकी सूचना इनकम टैक्स को दी जा चुकी है। वे अपने स्तर से जांच कर रहे हैं। अगर इस मामले में आय से अधिक संपत्ति मिलती है, तो आयकर विभाग टैक्स चोरी पर पेनाल्टी लगाएगी।

काम सवारी के साथ 47 बसें 6 रूटों पर दौड़ रही, फिर भी नहीं है सोशल डिस्टेंसिंग, नहीं दिख रहा लोगों में मास्क, ऐसे तो बढ़ेगा कोरोना का संक्रमण

पहले हुई गिरफ्तारी और बरामदगी

पुलिस ने मामले में पूर्व में आरोपी लूदा वसदेवा पिता अयोध्या निवासी दरबार थाना इंदबार जिला उमरिया, अजय दाहिया (27) पिता उत्तमलाल दरबार थाना इंदबार जिला उमरिया, सुरेश दाहिया (39) पिता मथुरा प्रसाद निवासी इंटौरा, थाना बरही जिला कटनी, सुदामा माझी निवासी रैपुरा थाना कुठिला जिला कटनी, सुरेश (35) पिता लक्ष्मण केवट निवासी गुड़हर, सुधा (40) पत्नी सुदामा माझी निवासी रैपुरा जिला कटनी से 2.24 करोड़ नकद, 3 किलो सोना बरामद कर गिरफ्तारी की थी।

45 दिनों में छोड़ा सात जन्मों का साथ : एक ही फंदे से लटके मिले पति-पत्नी शव : यह थी वजह

बाद में हुई गिरफ्तारी और बरामदगी

शेष रकम जब्त करने के लिए पुलिस लगातार पूछताछ कर रही थी। तब​ गिरफ्तार आरोपियों ने बताया था कि बिटोल बाई पति सुदामा माझी 50 वर्ष निवासी रैपुरा जिला कटनी के पास 1 सोने की सिल्ली वजनी एक किलो है। तब पुलिस ने बिटोल बाई को गिरफ्तार कर 1 किलो सोना व 2 लाख नगदी कुल कीमती 52 लाख जब्त की थी। वहीं, बिटोल बाई के दमाद दिलबहार पिता दशरथ प्रसाद बसुदेवा 28 वर्ष निवासी असोड थाना इंदवार जिला उमरिया को 5 लाख रुपए नकदी बरामद कर जेल भेज दिया था।

लगातार हुए दो हादसे : बारातियों से भरा पिकअप पलटा 8 लोग घायल तो दूसरी तरफ आमने सामने बाइक टक्कर में शिक्षक मौत : मौके पर पहुँची SDOP हिमाली सोनी

यहां कैश हुआ था खर्च

पुलिस का दावा है कि वारदात के बाद ​आरोपियों ने 2 नई बाइकें खरीदी थी। जिनको बाद में बरामद कर लिया गया। वहीं, कई आरोपियों ने शादी कार्यक्रम आदि में लाखों रुपए खर्च कर चुके हैं। अब जो चार आरोपी पुलिस की रडार में है। उनसे कैश रिकवर करने की उम्मीद है।

Powered by Blogger.