REWA : यूपी के प्रयागराज से शंकरगढ़ के रास्ते रीवा लाई जा रही 1.25 लाख की नशीली कफ सिरफ के साथ मास्टर माइंड आरोपी राहुल सिंह पकड़ाया

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा। मादक पदार्थों की अवैध तस्करी पर रीवा पुलिस ने बड़ा प्रहार किया है। यहां मोडीफाई ऑटो से यूपी के प्रयागराज से शंकरगढ़ के रास्ते रीवा लाई जा रही नेश की खेप को जनेह पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पकड़ा है। पुलिस का दावा है कि तस्करी के मास्टर माइंड नाबालिग आरोपी और लउआ सगरा का राहुल सिंह है। जो लगातार प्रयागराज से माल लाकर रीवा में खपाते थे।

अवैध अतिक्रमण मामला : मेडिकल कॉलेज के डीन की बहुचर्चित बिल्डिंग पर निगम का हथौड़ा चलना शुरू, ढाई लाख में ​हुआ ठेका

जनेह पुलिस ने अपचारी बालक व अभियुक्त राहुल सिंह के विरुद्ध धारा 8,21,22,29 एनडीपीएस एक्ट तथा 5/13 म.प्र. ड्रग कंट्रोल अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण की विवेचना की। इसके बाद अपचारी बालक को बाल न्यायालय और राहुल सिंह को विशेष न्यायालय में शनिवार को ज्यूडीशियल रिमांण्ड पर पेश किया जा रहा है।

शादी का झांसा देकर पहले युवती के साथ दुष्कर्म, फिर युवती ने शादी का दबाव डाला तो अश्लील वीडियो बनाकर परिजनों को भजकर किया वायरल

जनेह थाना प्रभारी उप निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि एसपी राकेश सिंह और एएसपी विजय डाबर के निर्देश पर लगातार नशे के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को एक मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि एक संदिग्ध ऑटो रोजाना निकलता है। जो बिना नंबर का रहता है, साथ ही ऑटो को नाबालिग लड़का चलाता है।

विंध्य की पहला अपारेशन : डॉक्टरों ने 60 साल के बुजुर्ग की आंत काटकर बनाई पेशाब की थैली

जो शंकरगढ़ की तरफ से रीवा की ओर जाता है। लेकिन वाहन में यात्रियों को नहीं बैठाता है। यात्री कितना भी हाथ दे, तो वह वाहन नहीं रोकता। ऐसे में जनेह पुलिस ने ऑटो पर नजर बनानी शुरू कर दी। शुक्रवार की दोपहर जैसे ही ऑटो आता दिखा, उसको चेकिंग लगाकर रो​क लिया गया।

शहर की सड़कों पर अब रुट के हिसाब से दौड़ेगी ऑटो, निर्धारित रुट में ही ढोयेंगे सवारियां, चार मार्गों में मिली अनुमति : उल्लंघन करने वाले आटो चालकों पर होगी कार्यवाही

चेकिंग के बाद तलाशी ली तो पुलिस रह गई भौचक्की

बताया गया कि चेकिंग के बाद जैसे ही आटो की तलाशी ली गई तो पुलिस भौचक्की रह गई। पूछताछ में अपचारी बालक ने बताया कि वह प्रयागराज उत्तर प्रदेश से रीवा नशीली कफ सिरप आटो के नीचे बनी सीटों में भरकर लेकर जाया करता है। यात्रियों को इसलिए नहीं बैठाता था कि बार बार ​रूकने के चक्कर में डिलेवरी लेट होगी।

मनचले ने युवती से की छेड़खानी, माना किया तो केरोसिन डालकर लगा दी आग : आरोपी ने युवती को गंभीर हालत में SGMH में भर्ती कराया

तस्करी के लिए ऑटो को मोडीफाई कराया

नाबालिग आरोपी ने बताया कि कफ सिरप की तस्करी के लिए आटो को वाहन स्वामी द्वारा मोडीफाई कराया गया है। सभी सीटों को बाक्स बनाकर मादक पदार्थ भर दिया। इसके उपर सीट रख दी जाती थी। उसी मोडीफाई आटो से पुलिस ने 960 सीसी कफ सिरप व वाहन को जब्त कर लिया गया है। यहां दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

दिनदहाड़े हुई फिल्मी स्टाइल से लूट : बाइक से जा रहे युवक पर बदमाशों ने डंडे से बोला हमला, 3 लाख रुपए भरा बैग लेकर फरार

नाबालिग ने उगले कई रहस्य

नाबालिग ने पूछताछ में बताया कि इसके पूर्व भी वह कई लोगों को नशे की डिलेवरी दे चुका है। जिसमे लउआ सगरा निवासी राहुल सिंह उनमे एक है। फिर पुलिस ने राहुल सिंह की तलाश कर उनके कब्जे से 100 सीसी नशीली कफ सिरप जब्त कर गिरफ्तार किया है। ओवर हाल 1060 सीसी कफ सिरप जिसको कुल कीमती 125080 बताई जा रही है। इसके अलावा विवेचना में यह बात भी संज्ञान में आया है कि प्रयागराज से नशीली कफ सिरप लगातार अपराधियों के द्वारा रीवा में भेजी जा रही है। विवेचना में तीन अन्य को भी आरोपी बनाया गया है। जिनकी सरगर्मी में तलास की जा रही है।

Powered by Blogger.