REWA : बड़े स्तर पर मिर्जापुर से रीवा आ रहा 1.42 करोड़ का 9.52 क्विंटल का गांजा जब्त, केबिन की पटटी तोड़कर देखा तो 18-18 किलो की 53 बोरियां मिली : चार आरोपी गिरफ्तार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

मध्य प्रदेश की रीवा पुलिस ने नारकोटिक्स इंटेलिजेंस यूनिट के इनपुट पर मोडिफाई कंटेनर से 1.42 करोड़ का 9.52 क्विंटल गांजा जब्त किया है। यूपी के मिर्जापुर से रीवा आ रही गांजे की खेप को आईजी के निर्देश पर मऊगंज पुलिस ने सोमवार की रात घेराबंदी कर पकड़ी है। रैकी करने के लिए ट्रक के आगे-आगे बाइक सवार चल रहे थे। पुलिस ने 4 को गिरफ्तार किया है।

सरेराह झपट्टा मारकर दो बदमाशों ने खींची महिला डॉक्टर की चेन : मौके पर तलाशी में चेन की लॉकेट बरामद

मंगलवार की दोपहर 3 बजे कंट्रोल रूम में आईजी रीवा रेंज उमेश जोगा ने बताया कि सोमवार की रात नारकोटिक्स इंटेलिजेंस यूनिट से बड़े स्तर पर यूपी के मिर्चापुर से रीवा की ओर गांजे की बड़ी खेप आने की सूचना मिली थी। एसपी राकेश सिंह और एएसपी विजय डाबर ने एक टीम गठित की। टीम में मऊगंज थाना प्रभारी विद्या वारिध तिवारी, हनुमना थाना प्रभारी शैल यादव, सोहागी थाना प्रभारी पवन शुक्ला के नेतृत्व में टीम बनाकर हाईवे में तैनात कर दी गई। इसी बीच गांजे का कंटेनर मऊगंज चाकघाट मोड के आगे जाने वाले ओवर ब्रिज के नीचे पकड़ लिया।


नशे के खिलाफ बड़ा प्रहार : गुढ़ पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ी लाख की शराब, 21 पेटी में रखी कुल 189 लीटर शराब जब्त

एक बाइक में दो युवक मोडिफाई ट्रक पास कर रहें थे तफरी 

पुलिस ने बताया कि कंटेनर के आगे आगे एक बाइक में दो युवक पायलेटिंग कर रहे थे, जिनको रोककर पुलिस ने पूछताछ की। फिर कंटेनर को रोककर चेक किया गया, लेकिन अंदर कुछ नहीं मिला। फिर बा​रीकी से ड्राइवर को नीचे उतार कर तलाशी ली। तभी पुलिस को ड्राइवर के पीछे का हिस्सा मोडिफाई नजर आया। देखने में पता चला कि केबिन को काटकर कुछ नया बनाया गया है।

जामताड़ा में पुलिस की दबिश : रीवा के डॉक्टर से सिम वैरिफाई के नाम पर ठगे थे 6 लाख रुपए : गिरोह का एक सदस्य स्कॉर्पियो के साथ पकड़ाया

केबिन की बॉडी काटी तो मिली गांजे का खेप

पुलिस टीम ने केबिन तोड़ने का निर्णय लिया। केबिन की पटटी टूटी तो अंदर 18-18 किलो की 53 बोरियां मिली, जिनका वजन कराने पर 9 क्विंटल 53 किलो गांजा निकला। पुलिस का दावा है कि जब्त गांजे की बाजार में कीमत 1.42 करोड़ रुपए है।

एक बार फिर सु​र्खियों में आये मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल : गद्दा बिछाकर धरना दिया तब जारी हुआ गेहूं खरीदी का भुगतान

चार आरोपी हुए गिरफ्तार

मऊगंज पुलिस ने 6 आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज किया है। साथ ही कंटेनर ड्राइवर इकबाल पुत्र अनवर हुसैन (25) निवासी फुलवार वाली मस्जिद के सामने बिलारी जिला मुरादाबाद यूपी और खलासी अब्दुल पुत्र शाहिद हुसैन (22) निवासी ग्राम अंसारी मोहल्ला ढीमर वाला मंदिर के पास बिलारी जिला मुरादाबाद यूपी को गिरफ्तार किया है। वहीं बाइक सवार प्रदीप पुत्र रजबहोर पाण्डेय (20) ग्राम पटना थाना बैंकठपुर जिला रीवा, संजय उर्फ गुड्ड कुशवाह पुत्र रमाकान्त कुशवाह (21) निवासी ग्राम टिकर बराहटोला थाना गोविंदगढ़ जिला रीवा हाल निवास करहिया मंडी दुबारी को हिरासत में लिया है।

बाढ़ जैसे हालात : रीवा जिले के सभी शहरों-कस्बों में 4 से 6 इंच बारिश, आज 10 जिलों में रेड अलर्ट

यह जब्त किया

आरोपियों के कब्जे से 9 क्विंटल 52 किलो गांजा कीमत 1.42 करोड़ है। एक कंटेनर क्रमांक यूपी 21 एएन 2647 कीमत 20 लाख, बिना नंबर की बाइक कीमत 80 हजार, 6 नग मोबाइल 25 हजार, एक नंबर प्लेट एपी 29 टीए 9433 बरामद हुई है।

Powered by Blogger.