REWA : लव जिहाद : रांग नंबर डायल कर प्रेम जाल में फंसाया फिर धर्म छिपाकर युवती को बंधक बनाकर दो महीने तक करता रहा दुष्कर्म : आरोपी गिरफ्तार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा शहर में लव जिहाद जैसा मामला सामने आया है। यहां सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की युवती को पहले रांग नंबर डायल कर आरोपी ने प्रेम जाल में फंसाया। फिर धर्म छिपाकर चिरहुला मंदिर में मिला। जब युवती प्यार करने लगी तो शादी का झांसा देकर यूपी के फतेहपुर ले गया। जहां बंधक बनाकर दो महीने तक दुष्कर्म किया। एक दिन आरोपी आधार कार्ड भूल गया था।

बाइक की टक्कर से स्कूटी सवार युवक गंभीर, उपचार के दौरान सर्जरी वार्ड में तोडा दम : मौत

तब राज रावत बनकर प्यार का नाटक करने वाला अफजल खान ​निकला। सत्यता सामने आने पर युवती चकमा देकर वापस आ गई। 6 अगस्त को कोतवाली पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए सोमवार को गिरफ्तार कर ली है। अब सिटी कोतवाली पुलिस का दावा है कि विवेचना के बाद लव जिहाद की धारा बढ़ाई जाएगी।

प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर कलेक्टर ने जारी की स्थानांतिरत पटवारियों की लिस्ट : तहसीलों में 50 पटवारी इधर से उधर

मिली जानकारी के मुताबिक 6 मई 2021 को सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र से 19 वर्षीय युवती संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक से लापता हो गई थी। दो दिन बाद परिजनों की शिकायत पर गुमशुदगी का मामला क्रमांक 43/2021 सिटी कोतवाली थाने में दर्ज हुआ। इसके बाद 6 अगस्त 2021 को गुमशुदा युवती सिटी कोतवाली थाने पहुंचकर घटना की आप बीती बताई।

शहर में 44 दिन बाद कोरोना ने दी दस्तक : आज 9 अगस्त को दो नए पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप : ट्रैवल हिस्ट्री तलाशने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

फिर महिला पुलिस अधिकारियों ने बयान लेने के बाद मेडिकल चेकअप के लिए संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल भेजा गया। जहां से दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद आरोपी की तलाश शुरू की। इधर युवती के फतेहपुर से भागने के बाद आरोपी भी रीवा चला आया था। जिसकी साइबर सेल से पुलिस को लाकेशन मिली थी।

पुलिस कंट्रोल रूम में त्योहारों और अपराधों के संबंध में हुई समीक्षा : SP के शख्त निर्देश; अपने-अपने क्षेत्रों के अपराधियों की कुंडली तैयार कर लें

जनवरी माह से शुरू हुई प्रेम कहानी

पीड़िता ने महिला पुलिसकर्मियों को दिए बयान में बताया कि जनवरी 2021 को अज्ञात व्यक्ति रांग नम्बर बनकर बात किया। अज्ञात कॉलर ने अपना नाम राज रावत बताया। फिर कुछ दिनों बाद युवती से जान पहचान बनाने लगा। युवती को प्रेम जाल में फंसाकर पहली बार चिरहुला मंदिर मिलने के लिए बुलाया। उसके बाद से दोनों के बीच मिलना जुलना चालू हो गया। आरोपी और युवती की जाति व धर्म एक होने से शादी का झांसा देकर 6 मई 2021 को मिलने के लिए बायपास आने को कहा। फिर युवती झांसे में आकर परिजनों के सोते समय रात्रि में बायपास मिलने चली गई। जहां आरोपी युवक उसे ट्रक में बैठाकर फ़तेहपुर उत्तरप्रदेश ले गया। वहां किराए का मकान लेकर शादी का झांसा देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाता रहा।

बाइकर्स गैंग्स के बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस का एनाउंस अलर्ट जारी : रेवांचल बस स्टैंड में अब रात 10 बजे के बाद कोई भी दुकानें खुली तो खैर नहीं ..

5 अगस्त को हुआ धर्म का खुलासा

पीड़िता ने दावा किया कि 5 अगस्त को आरोपी युवक भूलवश अपना आधार कार्ड भूल गया। जिसको पीड़िता ने पढ़ा तो वह अफजल खान पिता सरफराज 25 साल निवासी पथरिहा टोला पन्नी थाना मऊगंज जिला रीवा लिखा था। आरोपी का नाम देखकर युवती के पैरों तले से जमीन खिसक गई। युवक की सच्चाई का पता लगते की वह वहां से भागकर रीवा आ गई। फिर पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी अफज़ल खान के विरुद्ध सिटी कोतवाली में अपराध क्रमांक 552/2021 धारा 366,376 IPC व 3(2)Va SC./ST. एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया।

रीवा में अब महिलाएं हो जाएं सावधान : बाइकर्स गैंग ने पुलिस विभाग को दी खुली चुनौती, 7 दिन में 7 जगहों पर महिलाओं को बनाया निशाना

आरोपी न्यू बस स्टैंड से गिरफ्तार

अपराध कायमी के बाद ही सिटी कोतवाल ने आला अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया। साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों में दबिश दी गई। सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी न्यू बस स्टैण्ड में बस का इंतजार कर रहा है। ऐसे में तत्काल एसपी और एएसपी व सीएसपी को जानकारी देते हुए आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। फिर सिटी कोतवाली थाने ले जाकर पूछताछ की गई। वहीं दूसरी तरफ पुलिस का दावा है कि विवचना के दौरान आरोपी के खिलाफ लव जिहाद की धारा भी बढ़ सकती है। सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा।

Powered by Blogger.