REWA : जिले में 9 दिन के भीतर मिले पांचवीं बार बम के पार्ट्स : इस बार बनारस नेशनल हाईवे को बनाया निशाना

 
REWA : जिले में 9 दिन के भीतर मिले पांचवीं बार बम के पार्ट्स : इस बार बनारस नेशनल हाईवे को बनाया निशाना

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में 9 दिन के भीतर पांचवीं बार बम के पार्ट्स मिले है। इस बार प्रयागराज हाईवे को छोड़ बनारस नेशनल हाईवे को निशाना बनाया गया है। सूत्रों की मानें तो शाहपुर थाना अंतर्गत भोढहा नाला के पास बम जैसी वस्तु के रखे होने की सूचना रविवार की सुबह 8 बजे मिली थी।

REWA BOMB CASE : एक बार फिर रीवा पुलिस को परेशान करने शरारती तत्वों ने पटेहरी ओवरब्रिज के नीचे रखा बम

बम की बात सुनकर पुलिस के हाथ पैर फूल गए। ऐसे में तुरंत एसपी से लेकर बम निरोधक दस्ते को अवगत कराया गया। वहीं ए​हतियात के तौर पर हाईवे का ट्रैफिक रोक दिया गया था। जानकारी के बाद सुबह 10 बजे बीडीएस टीम ने बम के खोखे को बरामद कर लिया है।

रीवा बम खुलासा : NH-30 पर ब्रिज के नीचे लगाया बम निकला नकली, FSL की जांच में हुई पुष्टि

सामान्य डिब्बे में पाइप चिपकाकर रखा

शाहपुर थाना प्रभारी उपनिरीक्षक दीपक तिवारी की मानें तो रविवार की सुबह 10.30 बजे रीवा से आई बीडीएस टीम के एक्सपर्ट ने बम जैसे डिब्बे को अपने कब्जे में ले लिया है। दावा है कि यह बम जैसे बॉक्स नहीं था। बल्कि सामान्य डिब्बे में पाइप और तार के साथ रेड कलर का टेप चिपकार रखा गया था। जिससे दूर से देखने पर बम की तरह दिखे।

रीवा की जनता खेल रही बम, टाइमर बम : पुलिस हैरान परेशान तो CM योगी को मिली चेतावनी

पुलिस से चार कदम आगे बदमाश

चार वारदातों के बाद एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर हाईवे से लगी पुलियों में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के निर्देश दिए थे। ऐसे में शरारती तत्वों ने हाईवे के पुल को छोड़ मुख्य मार्ग में बम की तरह बॉक्स रखकर पुलिस को परेशान किया है। फिर भी पुलिस कहीं असली बम ना मिल जाए। जिससे फूंक फूंककर कदम रखते हुए बम निरोधक दस्ते की मदद ले रही है।

जबलपुर-प्रयागराज NH-30 ओवरब्रिज को टाइम बम से उड़ाने की कोशिश : सेट समय से 5 मिनट पहले ही BDS ने किया डिफ्यूज

पहली बार बिना पत्र के मिला बम का बॉक्स

चार वारदातों में अज्ञात शरारती तत्वों ने हाईवे के पु​ल में बम का खोखा व पत्र चिपकाकर दहशत फैलाने का काम किया था। जबकि पांचवीं वारदात में हाईवे के ब्रिज की जगह मुख्य मार्ग के किनारे नकली बम का बॉक्स रखकर सनसनी फैलाई है। हालांकि इस बार धमकी से भरा पत्र नहीं मिला है। लेकिन रीवा पुलिस की प्रदेशभर में किरकिरी हो रही है।

अवैध कट्टे के बड़े नेटवर्क का खुलासा : भारी मात्रा में पिस्टल, कट्टा एवं कारतूस बरामद, आरोपी 30 हजार में बेचते थे एक हथियार

चाकघाट बॉर्डर से लेकर हनुमना बॉर्डर तक अलर्ट

पहली बार बम 21-22 जनवरी की रात्रि 1 बजे सोहागी पहाड़ के ब्रिज में मिला था। हालांकि, बाद में बीडीएस की टीम ने खोखा होने की पु​ष्टि की थी। दूसरी बार 26 जनवरी की सुबह मनगवां थाने के आवी ब्रिज में बम की घटना से हड़कंप मच गया। तीसरा बार गंगेव चौकी के समीप हाईवे में विस्फोटक पदार्थ रखे होने की जानकारी आई। जिसको ग्रामीणों ने उठाकर पानी में फेंक दिया था। चौथी बार मऊगंज थाने के पटेहरी ओवर ब्रिज में बम के खोखा से पुलिस हरकत में आ गई थी। अब शाहपुर थाने के भोढहा नाले के समीप हाईवे के किनारे बॉक्स पड़ा दिखा है।

एसपी ने घोषित किया 10 हजार का इनाम

एसपी नवनीत भसीन ने अज्ञात शरारती तत्वों को पकड़ने के लिए 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। एसपी ने कहा कि बम की अफवाह फैलाने व बम जैसी वस्तु रखकर लोगों को परेशान किया जा रहा है। इस संबंध में सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। रीवा पुलिस एजेंसियों के माध्यम से बदमाशों को खोज रही है। जल्द आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे।

जारी किया हेल्पलाइन नंबर

एसपी ने बम जैसे वस्तु के संबंध में सूचना देने के लिए 7049122399 और 9479691777 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। आम जनता कोई भी संदिग्ध वस्तु देखने के बाद पुलिस से संपर्क कर सकता है। कहा है कि अगर कोई असमाजिक तत्व प्रतीत होता है तो तत्काल पुलिस के इन नम्बरो में सूचित करें। मुखबिर का नाम और पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी।

Related Topics

Latest News