REWA : शहर से लापता युवती का पूर्वा फॉल में मिला शव : 500 फीट नीचे गहरी खाई से निकलवाते हुए ऊपर लाई पुलिस

 

REWA : शहर से लापता युवती का पूर्वा फॉल में मिला शव : 500 फीट नीचे गहरी खाई से निकलवाते हुए ऊपर लाई पुलिस

रीवा शहर से लापता युवती की लाश 30 किलोमीटर दूर सेमरिया थाना अंतर्गत पूर्वा फॉल से बरामद हो गई है। सूत्रों की मानें तो युवती 5 दिन पहले अचानक सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र से गायब हो गई थी। जिसकी परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। ऐसे में गुरुवार की दोपहर दुर्गंध आने पर पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने 500 फीट नीचे गहरी खाई से निकलवाते हुए ऊपर लाए।

एक दर्जन भर थानों में की गई पुलिस अधिकारियों की नवीन पदस्थापना : देखें नाम

इसके बाद फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया। जहां FSL यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला ने घटनास्थल का निरीक्षण कर अहम साक्ष्य जुटाए है। इधर सेमरिया पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम कराने के लिए डेड बॉडी को संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल की मर्चुरी में रखा दिया। अब शुक्रवार को वरिष्ठ चिकित्सकों की मौजूदगी में PM के बाद लाश को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया जाएगा।

ठगी के आरोपी पिता सहित दो पुत्र गिरफ्तार : रीवा के दो युवाओं से कॉलरी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर करी थी 10 लाख की ठगी

थाना प्रभारी अभिषेक खरे ने बताया कि गुरुवार की दोपहर पूर्वा फॉल के नीचे लाश जैसा कुछ दिखने की सूचना आई थी। ऐसे में तुरंत सेमरिया थाने का बल मौके पर पहुंचा। जहां 500 फीट गहरी खाई के अंदर से लाश दिखने की घटना सही पाई गई। ऐसे में ग्रामीणों की मदद से एक टीम खाई के नीचे भेजी गई। जहां रस्से की मदद से शव को बांधकर उपर लाया गया। इसके बाद एफएसएल यूनिट को बुलाया गया।

एक्शन में नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प : बड़ी कार्यवाही करते तहसीलदार राकेश शुक्ला को हटाया, जानिए वजह

निपनिया मोहल्ले की है मृतका

पुलिस ने बताया कि मृतका की शिनाख्त सीता बाल्मीक पुत्री गया प्रसाद (24) निवासी निपनिया मोहल्ला थाना सिटी कोतवाली के रूप में हुई है। दावा है कि 13 फरवरी को दोपहर 3 बजे वह घर से निकली थी। जब रातभर घर नहीं लौटी तो परिजनों ने 14 फरवरी को सिटी कोतवाली थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने जांच शुरू की तो युवती की आखिरी लोकेशन सेमरिया और चचाई के आसपास आई। ऐसे में साइबर सेल लगातार मोबाइल को ट्रेस कर रहा था। तभी गुरुवार की सुबह लाश मिलने से युवती की पहचान उजागर हुई।

रीवा में 50 गायों की मौत का मामला सुर्खियों में : 260 गायों को दिनभर में सिर्फ खाने के नाम पर 30 KG भूसा, तड़पते हुए जो गाय एक बार बैठी, तो दोबारा उठ नहीं पाई

हत्या व आत्महत्या में उलझी पुलिस

पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि सीता ने फॉल के किनारे खड़े होकर छलांग लगाई थी। लेकिन प्रपात में पानी कम होने के कारण नीचे तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में आधे रास्ते में ही पत्थरों से टकराकर दम तोड़ दी। हालांकि वास्तविक रिपोर्ट पीएम आने के बाद पता चलेगी। चर्चा है कि मृतका सीता बाल्मीक जीडीसी कॉलेज की छात्रा थी। लापता होने पर लोकेशन के आधार पर पुलिस तलाश रही थी। पर अज्ञात कारणों से लाश मिलना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है।

रीवा में गायों की मौत का मामला : चोरगडी गौशाला में दर्जनों गायों की हड्डियां और कंकाल मिले, कुछ की हडि्डयां बाजार में बेचीं

दुर्गंध आने पर पर्यटकों ने दी खबर

सेमरिया पुलिस का कहना है कि गुरुवार की दोपहर कुछ पर्यटकों को पूर्वा फॉल के नीचे से दुर्गंध की हवा आई। ऐसे में नजदीक जाकर लोगों ने देखा कि पत्थरों में शव फंसा है। जिससे पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर भौतिक साक्ष्यों को जुटाने का प्रयास किया है। पुलिस का दावा है कि शुक्रवार को पीएम के बाद परिजनों के बयान होंगे। इसके बाद कहानी आगे बढ़ेगी। तभी कुछ कहा जा सकता है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read