CORONA का बवंडर : MP में भाजपा के एक और विधायक को हुआ कोरोना, RS चुनाव के दौरान संक्रमित विधायक के संपर्क में आए थे


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। मध्यप्रदेश में भाजपा के एक विधायक सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए। इसके साथ ही जून माह में भाजपा के दो तथा कांग्रेस के एक विधायक सहित कुल तीन विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गये हैं। रीवा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) आर एस पांडे ने सोमवार को बताया कि रीवा जिले के एक विधायक कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित भाजपा के इस विधायक का नमूना रविवार को लिया गया था। पांडे ने बताया कि विधायक के संपर्क में आयेलोगों की स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा तलाश की जा रही है तथा उनके संपर्क में आए लोगों को पृथक किया जा रहा है। 


रीवा के लिए सोमवार का दिन काफी दुःखद साबित हुआ। वैसे मध्य प्रदेश की सियासी हस्तियों में इससे पहले सिंधिया राज परिवार के मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज माता भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 


लेकिन दिव्यराज के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लोग 19 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान को याद करने लगे हैं, जब कोरोना संक्रमण को लेकर जारी हेल्थ एडवाइजरी को नजरंदाज करते हुए नेताओ ने मतदान में हिस्सा लिया था। वैसे उस चुनाव में कुछ कोरोना संक्रमित विधायक भी मतदान को आए थे।


यह दीगर है कि वो पीपीई किट में थे। साथ ही यह भी दीगर है कि उनका भाजपा विधायकों से कोई वास्ता भी नहीं था। लेकिन मतदान के दिन जिस तरह से देह से देह की दूरी के मानक को दरकिनार किया गया यह उसी दिन मीडिया में सुर्खियों में रहा।मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव में मतदान के दौरान पीपीई किट में जाते विधायक


अब बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए भाजपा के सभी विधायक भोपाल में इकट्ठा हुए थे। वहां अधिकांश विधायक ओमप्रकाश सकलेचा के संपर्क में आए थे। उन्हीं में से विधायक दिव्यराज सिंह का नाम भी लिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि विधायक दिव्यराज सिंह ओमप्रकाश सकलेचा के पास ही बैठे हुए थे।


चुनाव के अगले ही दिन सकलेचा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उनके संपर्क में आए विधायकों में हड़कंप मच गया था। कइयों ने आनन-फानन में अपना टेस्ट भी कराया था। हालांकि अधिकांश विधायकों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। लेकिन, सोमवार को रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक दिव्यराज सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।


राज्यसभा चुनाव में मतदान के दौरान बीजेपी नेता

यह दीगर है कि भोपाल से लौटते ही दिव्यराज सिंह ने खुद को सेल्फ क्वारेंटीन कर लिया था। अपने घर में ही क्वारंटीन रहे और कोरोना टेस्ट कराया। सोमवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऐसे में किले को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.