REWA : फिर संजय गांधी अस्पताल में बड़ी लापरवाही : डॉक्टरों ने कान की जगह कर दिया दिमाग का ऑपरेशन : परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा


रीवा. संजय गांधी अस्पताल में एक किशोरी का हुआ आपरेशन विवादास्पद बन गया है। कारण आपरेशन के दौरान किशोरी की मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि डॉक्टरों ने गलत आपरेशन कर दिया जिससे किशोरी की मौत हो गई।

इस मामले में अस्पताल के सीएमओ ने कहा है कि मामले की जांच कराई जाएगी और आरोप पुष्ट होने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सुगबुगाहट हुई तेज, कांग्रेस से इस बार युवा एवं नये चेहरा को मिल सकता है मौका

परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने कान की जगह दिमाग का ऑपरेशन कर दिया है। साथ ही ऑपरेशन के दौरान एनेस्थीसिया का ओवरडोज दे दिया जिससे किशोरी होश में नहीं आई और उसकी मौत गई।

नशीली कफ सीरप की तस्करी करते दो आरोपियों को घेराबंदी पर पुलिस ने किया गिरफ्तार 

बताया जाता है कि बच्ची (आंचल विश्वकर्मा, 17 वर्ष) को कान में तकलीफ होने के कारण संजय गांधी अस्पताल में भर्ती 17 नवंबर को भर्ती कराया गया था। जहां डाक्टरों ने ऑपरेशन का परमार्श दिया था। लेकिन तब मशीन खराब होने के कारण ऑपरेशन नहीं हो सका। पिछले दिनों ऑपरेशन हुआ तो परिजनों के अनुसार डॉक्टरों ने कान की जगह दिमाग का ऑपरेशन कर दिया है। ऑपरेशन के दौरान बालिका की मौत हो गई। इसके बाद भी डाक्टर खून की मांग कर रहे थे। घटना के बाद परिजन भड़क गये और हंगामा करने लगे। परिजनों ने आरोप लगाया है कि डॉक्टरों द्वारा बच्ची को एनेस्थीसिया का ओवरडोज दिया गया। जिसके बालिका होश में नहीं आई और उसकी मौत हो गई। आरोप है कि बच्ची की मौत के बाद भी डॉक्टर खून की मांग करते रहे। इस पर वे भड़क गए और हंगामा करने लगे।

रीवा में बोले शिवराज कहा- माफियाओं को छोड़ेंगे नहीं, खोदकर गाड़ दिए जाएंगे : मध्यप्रदेश में सिर्फ जनता का राज है

किशोरी की मौत के बाद परिजनों ने संजय गांधी अस्पताल में जमकर हंगामा किया। अस्पताल के गेट पर बच्ची का शव रखकर ऑपरेशन करने वाली डाक्टरों की टीम को बर्खास्त करने की मांग की। हंगामा अगले दिन भी जारी रहा। परिजनों ने मौके पर कलेक्टर व कमिश्नर को बुलाने की। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने इन आरोपों को गलत बताया है।

कलेक्टर ने किसानों को दिया भरोसा बोले- धान खरीद केंद्र में सारी सुविधा है निःशुल्क, कोई पैसा मांगे तो करें फोन

"स्वजन ने लापरवाही का आरोप लगाया है जबकि ऑपरेशन गलत होने की बात पूरी तरह गलत है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।"

डॉ अतुल सिंह, सीएमओ, संजय गांधी अस्पताल रीवा


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.