MP : कोरोना की तीसरी लहर : भोपाल में 25 साल के युवक में डेल्टा प्लस की पुष्टि; राज्य सरकारों को अलर्ट जारी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका के बीच डेल्टा + के मामले लगातार मामले सामने आ रहे हैं। भोपाल में शुक्रवार को डेल्टा प्लस का आठवां मामला सामने आया है। बैरागढ़ निवासी 25 वर्षीय युवक के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग में डेल्टा+ वैरिएंट की पुष्टि हुई है। राहत की बात यह है कि युवक स्वस्थ है और घर पर है।

सागर जिले में पहली बार डेल्टा और अल्फा वैरिएंट के मरीजों का खुलासा

इस बीच चिंता की बात यह है कि डेल्टा + के वैरिएंट मिलने के बाद केंद सरकार ने राज्य सरकारों को अलर्ट जारी किया था। इसमें संक्रमण को रोकने के लिए भीड़ भाड़ को नियंत्रित करने, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने, ट्रैक, ट्रेस और ट्रीट करने पर तेजी से काम करने की सलाह दी थी। इसके बावजूद ग्राउंड में काम करने वाले अधिकारियों को राज्य सरकार की तरफ से चार दिन बाद भी कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किए गए हैं।

दीदी! ओ दीदी...माफ कर दो : अश्लील कमेंट्स करने वाले एक मनचले की युवती ने की बीच बाजार में धुनाई : हाथ जोड़कर मांगी माफ़ी

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि राज्य सरकार से दिशा निर्देश मिलने पर उनका पालन कराया जाएगा। सभी सिर्फ तैयारी करने की बात कह रहे हैं।

वीडियो गेम्स खिलाने के बहाने 9 साल के दो भाइयों के साथ एक युवक ने किया दुष्कर्म का प्रयास : मामला दर्ज

नए डेल्टा + वैरियंट की पुष्टि होने वाले बैरागढ़ निवासी युवक 5 जून को संक्रमित हुआ था। उसका एक निजी अस्पताल में 9 दिन इलाज चला। जिसके बाद वह स्वस्थ्य होकर घर चला गया। युवक को वैक्सीन नहीं लगी है। उसके संपर्क में आने वाले भी स्वस्थ हैं। हालांकि अब जिला प्रशासन उसकी काॅन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग करा रहा है।

प्यार में छात्रा का सुसाइड : बॉयफ्रेंड ने धोखा दिया तो 10 क्लास की स्टूडेंट ने लगाई फांसी : 12वीं के नाबालिग छात्र को बनाया आरोपी

यहां मिले है अभी डेल्टा प्लस के मामले

प्रदेश में भोपाल में 3, उज्जैन में 2, रायसेन में 2 और अशोकनगर में 1 व्यक्ति में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिलने की पुष्टि हुई है। इसमें से उज्जैन में एक महिला और अशोक नगर के एक युवक की मौत हो चुकी है। दोनों ने वैक्सीन नहीं लगाई थी।

कटनी-बीना रूट पर 25 से 29 जून के बीच कई ट्रेनों के रूट में परविर्तन : ये ट्रेन रहेंगी निरस्त

लोग हुए बेपरवाह, मॉनीटरिंग करने गठित 118 टीमें फील्ड से गायब

भोपाल के अनलॉक होने के साथ ही अब लोग बेपरवाह होते जा रहे है। बाजारों में भीड़ से साफ देखा जा सकता है कि सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। लोग बिना मास्क के घूम रहे है। वहीं, कई लोग मास्क लगा रहे है तो वह भी ठीक से नहीं लगा रहे।

युवती को आधे कपड़ों में थाने लाने का मामला : नगर सैनिक समेत चार के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, थाना प्रभारी को हटाया

यहीं हालात शहर में दुकानों में दिख रहे है। कहीं दुकानदार मास्क ठीक से नहीं पहने है तो कहीं ग्राहक। यहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा। खास बात तो यह है कि जिला प्रशासन की तरफ से मॉनीटरिंग के लिए गठित 118 टीमों को अब अता-पता ही नहीं है। यहीं हालत रहे तो तीसरी लहर को रोकने के इंतजाम भी नाकाफी साबित हो सकते है।

प्रेमी जोड़े को महंगा पड़ा प्रेम विवाह : छोटे भाई की लव मैरिज से नाराज बड़े भाई ने की दूल्हे की कर दी पिटाई : फिर ...

भोपाल सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने कहा कि हम लगातार कोरोना संक्रमण की जांच कर रहे है। नए वैरियंट के केस में कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। डेल्टा + वैरिएंट के संबंध में राज्य सरकार से मिलने वाले दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।

Powered by Blogger.