MP : परमिशन सर्विस सेंटर की, खोल लिया शोरूम, पूछा तो बोला- अरे मैंने तो सोमवार समझ खोली थी, आज मंगलवार है क्या


सर, सोमवार समझकर दुकान खोल लिया था। दिमाग से बिल्कुल उतर गया था कि मेरा टर्न सोमवार को आता है और आज मंगलवार है। सर, मैंने दो महीने बाद आज पहली बार दुकान खोली है। बस सफाई कर ही रहा था कि आप आ गए। यदि आदेश में मेरी दुकान को खोलने की मंजूरी नहीं है तो मैं 2 मिनट में बंद कर देता हूं। ऐसे ही शब्द मंगलवार को उस समय सुनने को मिले, जब 53 दिन के कर्फ्यू के बाद मंगलवार 1 जून को शर्तों के साथ इंदौर को अनलाॅक किया गया।

4 जून को नहीं खुलेंगी सभी दुकानें : पिछले साल की तरह ऑड-ईवन पद्धति से खुलेंगी दुकानें, जिले को अनलॉक करने की तैयारी शुरू

शहर के खुलते ही आर्थिक नगरी में व्यापार सहित अन्य गतिविधियां तेज हो गईं। सुबह से ही बड़ी संख्या में लाेग अपने प्रतिष्ठानों पर पहुंचे और साफ सफाई शुरू की। हालांकि इस दौरान ऐसे दुकानदारों ने भी शटर उठा दिए, जिन्हें या तो परमिशन नहीं थी। या फिर आज उनके प्रतिष्ठान के खुलने का दिन नहीं था। ऐसे लोगों पर पुलिस और प्रशासन की टीम सख्ती करने नजर आई। सुबह से पुलिस टीम क्षेत्रों में घूमी और प्रतिष्ठानों को सील करने के साथ ही बिना काम के एकांत में बैठे लोंगों पर कार्रवाई की। लसुड़िया पुलिस ने एक शोरूम सहित दो अन्य दुकानों को सील कर दिया। पुलिस देख ठेले वाले भी भागते नजर आए।

पहले फांसी लगाई तो टूट गया फंदा , फिर अस्पताल से पानी पीने के बहाने सड़क पर आया और ट्राॅले के सामने कूद गया, मौके पर मौत

परमिशन सर्विस सेंटर की, खोल लिया शोरूम

अनलॉक के साथ ही कानून का पालन करवाने के लिए लसुड़िया टीआई इंद्रमणि पटेल पुलिस और निगम की टीम के साथ सुबह क्षेत्र के दौरे पर निकले। थाने से कुछ दूर स्थिति कार शोरूम से जब वे निकले तो पाया कि शोरूम खुला हुआ है। इस पर वे भीतर पहुंचे और परमिशन का पूछा। आदेश में केवल सर्विस सेंटर को खोलने की अनुमति है। ऐसे में टीम ने तत्काल सभी को बाहर निकाला और शोरूम को सील कर दिया। साथ ही मैनेजर को गाड़ी में बैठाकर थाने ले आए।

1 जून से नया नियम लागू : अब सभी PF अकाउंट होल्डर्स को अपने आधार कार्ड से करना होगा लिंक

पेड़ के नीचे बैठेकर बात कर रहे थे, पुलिस ने बैठा लिया जीप में

यहां से टीम जेसीबी शोरूम के पास पहुंची तो यहां पर दो युवक पेड़ के नीचे बाइक में बैठे बातें कर रहे थे। पुलिस ने उसने वहां बैठने का कारण पूछा तो कहा कि वे तो जॉब में जाने के लिए निकले थे। पुलिस ने पूछा कि यहां पर कौन सी नौकरी कर रहे थे। इसके बाद उन्हें भी गाड़ी में बैठा लिया। यहां से टीम मांगलिया पहुंची, जहां रास्ते में एक व्यक्ति ने घर के सामने ही सब्जी की दुकान जमा रखी थी। आदेश के अनुसार सिर्फ चलित ठेले पर ही फल -सब्जी बेची जाना है। इस पर निगम की टीम ने उसे डांटा और गाड़ी में बैठा लिया।

दिनदहाड़े एंबुलेंस में गर्भवती से गैंगरेप करने वाले दो दरिंदे युवक गिरफ्तार, वारदात के बाद कहा - किसी को नहीं बताओगी तो खाना, एक किलो घी और 500 रुपए देंगे

दुकान का टर्न सोमवार का, गफलत में मंगलवार को खोल ली

यहां से टीम विजय रिंग रोड होते हुए बॉम्बे अस्पताल चौराहे पर पहुंची। टीम को महालक्ष्मी की ओर जाते समय एक हार्डवेयर की दुकान खुली नजर आई। पुलिस जैसे ही दुकान पर पहुंची तो शॉप मालिक तत्काल उनके पास पहुंचा। जब उनसे पूछा गया कि आपने बिना टर्न वाले दिन शॉप क्यों खोल रखी है। इस पर उसने कहा कि सर, मुझे लगा कि आज सोमवार है। इसी गफलत में मैंने दुकान ओपन कर ली थी। बिल्कुल दिमाग से उतर गया था, नहीं तो इस प्रकार से पूरी दुकान खोलकर नहीं बैठता। गलती से हो गया है। माफ कर दीजिए। हालांकि पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और दुकान को सील कर ऑनर को थाने ले आई।

CM का संबोधन : कहा- प्रदेश में सुविधाओं को देखते मिली छूट, 15 जून तक जारी रहेगा कर्फ्यू : शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू

हाथ जोड़ कहा - बस दो मिनट में बंद कर दूंगा, सील मत करो

यहां से टीम सीधे तुलसी नगर क्षेत्र में पहुंची। यहां पर होम डेकोर की एक शॉप खुली नजर आई। शॉप मालिक का कहना था कि दो महीने बाद उन्होंने आज ही दुकान ओपन की है। बस अभी सफाई ही की थी कि आप आ गए। हम वैसे भी दुकान बंद करने ही वाले थे। टीम ने पूछा कि आपकी दुकान में ऐसा क्या है, जिस कारण आपने दुकान खोली है। यहां पर ऐसी कोई वस्तु नजर नहीं आ रही है, जिसे आदेश के तहत छूट मिली हो। इस पर शाॅप मालिक हाथ जोड़कर कहने लगा कि गलती हो गई है। इस बार छोड़ दीजिए, शॉप को बंद मत करिए। इस पर टीम ने उन्हें दुकान खोलने के आदेश से अवगत करवाया। इस पर शॉप मालिक ने कहा कि ठीक है तो मैं दो मिनट में दुकान बंद कर देता हूं।

भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत इन सभी जिलों में झमाझम बारिश की संभावना

आदेश के कुछ मुख्य बिंदु...

प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार शादियों पर 15 जून तक रोक जारी रखी गई है, अंतिम संस्कार को अधिकतम दस लोगों के साथ मंजूरी दी है। धर्मस्थल नहीं खुलेंगे और सप्ताह में दो दिन शनिवार व रविवार को सभी गतिविधियां पूरी तरह से बंद रहेंगी। नाइट कर्फ्यू रोज रात दस से अगले दिन सुबह छह बजे तक रहेगा। खेरची किराना दुकान सप्ताह में पांचों दिन दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगी, हालांकि ग्राहक जा सकेगा, फल-सब्जी के ठेले पांचों दिन शाम पांच बजे तक चलेंगे, लेकिन हाट बाजार के रूप में बिक्री नहीं होगी, मंडिया भी नहीं खुलेंगी। रेस्त्रां, होटल से होम डिलीवरी भी अभी मंजूरी नहीं है, मॉर्निंग वाॅक, साइकलिंग आदि को भी छूट नहीं दी गई है।

आज शर्ताें के साथ अनलॉक हुआ इंदौर शहर, किराना दुकानें 12 तक तो थोक दुकानें 8 से 5 बजे तक खुलेंगी

तय किया गया है कि आपदा समूह चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ेगा और पॉजिटिव दर पर नजर रखते हुए हर सप्ताह गतिविधियों को छूट देने पर फैसला होगा। रियल एस्टेट गतिविधियों को साइट पर ही श्रमिक रखकर काम करने की छूट दी गई है और इनसे जुड़ी दुकानों को भी खोलने की मंजूरी है। ई-कामर्स एक्टिविटी चालू रहेगी। स्कूल व कॉलेज, कोचिंग बंद रहेंगी लेकिन ऑनलाइन क्लासेस को मंजूरी दी गई है। सरकारी व अर्धशासकीय विभाग 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुलेंगे, लेकिन निजी कार्यालय खोलने की मंजूरी नहीं दी गई है।

Powered by Blogger.