REWA : 'Pure & Pride' के संचालक पंकज पाण्डेय की Success Story : आज खुद का वाशिंग सेंटर डालकर कई लोगों को दे रहें रोजगार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा के कार वाशिंग सेंटर 'Pure & Pride' के संचालक पंकज पाण्डेय की. पंकज पाण्डेय रीवा के उभरते Entrepreneurs में से एक हैं. उन्होंने रीवा में कार वाशिंग का एक नया कांसेप्ट लाया था.

रीवा में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 10 लाख के पार : संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल में बने केन्द्र में केक काटकर मनाई गई खुशी

घर घर पहुंच ड्राई वाश करने का कांसेप्ट

आज कल नौकरी और व्यावसायिक पेशा करने वालों को अपने- अपने वाहनों को वाश कराने का समय नहीं मिल पाता है. पंकज पांडेय के इस कांसेप्ट के चलते अब रीवा में लोग घर बैठे अपनी गाड़ी वाश करा सकते हैं, वह भी बिना पानी के. 

                                                  पंकज पांडेय और उनकी टीम 

वार्ड में मरीज को शिफ्ट करने की बात पर विवाद : महिला जूनियर डॉक्टर ने WARD BOY को जड़ दिए थप्पड़ : जाँच पुरी होने तक किया गया निलम्बित : वीडियो वायरल

तीन साल पहले हुई थी प्योर एंड प्राइड कार डिटेलिंग सर्विस की शुरुआत

पंकज पांडेय ने रीवा में बहुत ही कम समय और कम पूंजी से शुरुआत कर लोगों को उनके घर में ही वाहन वाश कराने की सुविधा शुरू की.ख़ास बात तो यह है की पंकज के इस कांसेप्ट में पानी का इस्तेमाल नहीं होता है, जिससे पानी की बर्बादी भी नहीं होती. पंकज वाहनों को ड्राई वाश करते थें. इसके अलावा उनके पास पानी से भी वाश करने का विकल्प है. 

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की कहानी : 14वें दिन आरोपी को तिहरे आजीवन कारावास की सजा दिलाने वाले एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनिमेष द्विवेदी को अवॉर्ड

इंदौर में प्राइवेट नौकरी बाद रीवा में खुद का शुरू किया कार वाशिंग सेंटर 

शैक्षणिक स्तर में MBA कर चुके रीवा के खैरा पैपखरा निवासी पंकज पाण्डेय ने कई सालों तक इंदौर में प्राइवेट नौकरी की, पर उनके सपने उनकी नौकरी से पूरे नहीं हो सकते थें. ऑटोमोबाइल सेक्टर में नौकरी करने की वजह से उन्हें इस फील्ड का अनुभव भी अच्छा ख़ासा हो गया था. इस वजह से उन्होंने अपने सपनों को साकार करने एवं अपने शहर में ही एक बिज़नेस करने का प्लान किया, और घर में कार के ड्राई वाश के कांसेप्ट पर काम शुरू कर दिया. 

नायब तहसीलदार के अभद्र व्यवहार का वीडियो वायरल : बेरोजगार युवाओं को दे दी मां-बाप को मारने की सलाह

रीवा न्यूज़ मीडिया से बातचीत करते पंकज पांडेय ने बताया की खुद का सर्विस सेंटर शुरू होने पर  घर-घर ड्राई वाश कांसेप्ट में सफल होने के बाद उन्होंने एक स्थाई सर्विस सेंटर खोलने का प्लान किया, जिससे वो घर पहुँच सेवा के साथ साथ एक स्थाई सर्विस सेंटर में भी सर्विस दे सकें. इसके लिए उन्होंने MSME के तहत लोन किया और फाइल स्वीकृत होकर बैंक गई. एसबीआई रीवा सिटी ब्रांच के मैनेजर को पंकज का प्रोजेक्ट बहुत पसंद आया. इसलिए उन्होंने ऋण स्वीकृत कर दिया. 

टमस नदी बाबूपुर का मामला : नदी में डूबे भतीजे का शव 36 घंटे बाद तो चाचा का 30 घंटे बाद बड़ी सफलता से मिला

पंकज ने उस ऋण के माध्यम से जेपी मोड़ के पास पड़रा में Pure & Pride Car Detailing के नाम से कार वाश सेंटर डाल दिया. कई लोगों को रोजगार दिया पंकज ने अपने इस व्यवसाय में कई लोगों को रोजगार भी दिया है. इसमें स्किल्ड और नॉन-स्किल्ड वर्कर शामिल हैं. पंकज उन्हें काम के लिए अच्छे से ट्रेनिंग देते हैं. 

एक और नई पहल : जिले में दो नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की प्रक्रिया शुरू : लघु एवं मध्यम उद्योगों की स्थापना के लिए कलेक्टर ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा

Entrepreneurs की लिस्ट में शामिल हुए पंकज 

सर्विस सेंटर खोलने के बावजूद भी पंकज घर-घर कार ड्राई वाश का काम कर रहें हैं. साथ ही उनके पास घर में कार के वाटर वाश की भी सुविधा उपलब्ध है. पंकज के काम को लोग काफी पसंद कर रहें हैं, इस वजह से वे रीवा के उभरते हुए Entrepreneurs की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. 

विकास की ओर बढ़ता रीवा : रीवा-भोपाल और रीवा-इंदौर के लिए जल्द शुरू होंगी फ्लाइट : राजेंद्र शुक्ल ने मुख्यमंत्री से भेंट कर किया अनुरोध

कार वाश में दे रहें ये सुविधाएं 

सर्विस सेंटर में वे कार वाश के साथ, इंटीरियर वाश, टेफ्लॉन कोटिंग, इंजन कोटिंग, रबिंग, डेंटिंग-पेंटिंग की भी सेवा प्रदान करते हैं.

Powered by Blogger.