REWA : सेना की भर्ती होने का ख्वाब देख रहे भड़के बेरोजगार युवाओं ने गेट तोड़कर कलेक्ट्रेट में किया हंगामा : बोले - उम्र निकल रही है, आप ही बताएं क्या करें

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

 

रीवा। वर्षों से भारतीय सेना में भर्ती होने का ख्वाब देख रहे बेरोजगार युवाओं ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में हंगामा किया। बताया गया, रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे युवाओं ने आक्रोशित होकर गेट तोड़ दिया। इसके बाद एक साथ सभी कलेक्टर के चेंबर तक पहुंच गए।

एक और नई पहल : जिले में दो नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की प्रक्रिया शुरू : लघु एवं मध्यम उद्योगों की स्थापना के लिए कलेक्टर ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा

कलेक्ट्रेट में हंगामे को देखते हुए आनन-फानन में घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिका​रियों सहित सिविल लाइन पुलिस को दी गई। सिविल लाइन पुलिस ने युवाओं ​समझाइश दी। साथ ही, भारी पुलिस बल मौके पर बुलाते हुए सभी को बाहर निकाला है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो विश्वविद्यालय स्टेडियम से एकत्र होकर रैली के रूप में हजारों बेरोजगार युवा कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। कलेक्ट्रेट में आरोप लगाते हुए युवाओं के समूह ने कहा कि कोरोना आपदा के कारण जेडआरओ जबलपुर में रैली भर्ती विगत 2 साल से नहीं आई है। जबकि जेडआरओ जबलपुर मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा आर्मी सेन्टर है। जिसके अंतर्गत विंध्य, महाकौशल को मिलाकर 14 जिले आते हैं।

विकास की ओर बढ़ता रीवा : रीवा-भोपाल और रीवा-इंदौर के लिए जल्द शुरू होंगी फ्लाइट : राजेंद्र शुक्ल ने मुख्यमंत्री से भेंट कर किया अनुरोध

जहां लगभग 20 लाख अभ्यर्थी सेना की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन भर्ती न आने से परेशान हैं। जो बुधवार की दोपहर हाथ में तिरंगा लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ही थी। इससे पहले कि ज्ञापन लेने कोई अधिकारी पहुंचता, इससे पहले ही मुख्य गेट को बंद देख टूट पड़े। गेट पर धक्का-मुक्की होने से ताला टूट गया। गेट खुलते ही भीड़ ने दौड़ लगा दी और कलेक्ट्रेट के मुख्य भवन में प्रवेश कर गए।

लव जिहाद : रांग नंबर डायल कर प्रेम जाल में फंसाया फिर धर्म छिपाकर युवती को बंधक बनाकर दो महीने तक करता रहा दुष्कर्म : आरोपी गिरफ्तार

युवाओं की अधिकारियों से हुई नोकझोंक

​आरोप है कि आक्रोशित युवाओं ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन देते समय पुलिसकर्मियों व जिला प्रशासन के अधिकारियों से जमकर नोंकझोंक हुई। साथ ही उनका आक्रामक व्यवहार पुलिस को नहीं जमा। ऐसे में भारी संख्या में पुलिस बल बुलाकर युवाओं को काबू किया गया। काफी समझाइश के बाद उनकों मुख्य भवन से बाहर किया गया। इसके बाद वे मुख्य भवन के बाहर कसरत करने लगे। साथ ही कुछ युवा नारेबाजी करते रहे। अधिकारी कई घंटे तक समझाइश देते रहे। तब युवाओं का समूह परिसर से बाहर निकला।

प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर कलेक्टर ने जारी की स्थानांतिरत पटवारियों की लिस्ट : तहसीलों में 50 पटवारी इधर से उधर

नायब तहसीलदार ने लिया ज्ञापन

युवाओं को मुख्य गेट के बाहर करने के बाद नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला ने ज्ञापन लिया। इस दौरान ट्रैफिक डीएसपी मनोज वर्मा, सिविल लाइन टीआई ओंकार तिवारी, कोतवाली टीआई आदित्य प्रताप सिंह, समान टीआई सुनील गुप्ता, ट्रैफिक इंचार्ज अखिलेश सिंह, सूबेदार दिलीप तिवारी सहित अन्य थानों का बल मौजूद रहा। ज्ञापन देने के बाद जब युवा घर लौटने लगे, तभी कलेक्टर का वाहन पुलिस कंट्रोल रूम के सामने दिख गया। ऐसे में कलेक्टर ने वाहन को रोकते हुए युवाओं की बातों को सुना है। इसके बाद इन लोगों ने सिरमौर चौराहा में कुछ देर के लिए चक्काजाम भी किया।

वांटेड अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू : पुलिस ने शहर के मोस्ट वांटेट शराब तस्कर को किया गिरफ्तार : अलग-अलग थानों में 66 केस दर्ज

उम्र निकल रही है, आप ही बताएं क्या करें

अनिल भारती ने कहा कि पहले हर दो माह में भर्ती आती थी। लेकिन दो साल से पूरी तरह बंद हैं। हम लोग कई सालों से भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। तमाम लोगों की उम्र निकलने वाली है। ऐसे में हम लोग क्या करें। हमारी मांग है कि मुख्यमंत्री से हमारी समस्याओं को बताया जाए। साथ ही प्रशासन को चेतावनी दी गई है कि यदि नवंबर 2021 तक सेना भर्ती नहीं कराई गई तो हम सभी भूख हड़ताल करने को मजबूर होंगे।

बाइकर्स गैंग्स के बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस का एनाउंस अलर्ट जारी : रेवांचल बस स्टैंड में अब रात 10 बजे के बाद कोई भी दुकानें खुली तो खैर नहीं ..

क्षमा मांगने को लेकर फंसी बात

सिविल लाइन निरीक्षक ओंकार तिवारी ने बताया कि युवाओं के उत्पाद को लेकर जहां अन्य अधिकारी एफआईआर के पक्ष में है। वहीं कलेक्टर इलैया राज टी ने युवाओं के भविष्य को देखते हुए क्षमा मांगने की बात पर माफ करने की बात कही है। ऐसे में युवाओं के प्रतिनिधि मंडल से लगातार संपर्क किया जा रहा है। अगर वह तय समय में लिखित रूप से माफी मांग लिए तो एफआईआर दर्ज नहीं होगी।

Powered by Blogger.