MP : सतना के जूनियर डाक्टर की इंदौर में कोरोना से मौत; 80 प्रतिशत से ज्यादा खराब हो चुके थे फेफड़े

 

इंदौर। कोरोना संक्रमण के दौरान मरीजों का इलाज करने वाले महात्मा गांधी चिकित्सा (एमजीएम) कालेज के जूनियर डाक्टर दीपक सिंह कोविड संक्रमण के कारण सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जूनियर डाक्टर पिछले 10 दिनों से भर्ती थे और उनकी हालत काफी गंभीर थी, जानकारी के मुताबिक उनके फेफड़े 80 प्रतिशत से ज्यादा खराब हो चुके थे।

बड़ी खबर : क्राइसिस मैनेजमेंट बैठक में बड़ा फैसला : इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित 12 शहरों में बढ़ा LOCKDOWN

इंटर्न डा. दीपक सिंह महाराजा यशवंतराव (एमवाय) अस्पताल में पदस्थ थे और जब वे संक्रमित हुए तब वो अस्पताल में ड्यूटी कर रहे थे। डा. दीपक सिंह सतना के रहने वाले थे। उनके पिता किसान है और मां गृहिणी हैं। डा दीपक घर के सबसे बड़े बेटे थे और उन्होंने कक्षा 12 वीं के बाद दो साल डाक्टर बनने के लिए ड्राप लेकर पढ़ाई की। अभाव में रहकर भी पीएमटी की तैयारी की और 2010 में इंदौर के एमजीएम मेडिकल कालेज में इनका चयन हुआ था।

इंदौर में शुक्रवार तक बढ़ा लॉकडाउन; CM शिवराज ने दी सहमति

जूनियर डाक्टर एसोसिएशन ने मांग की थी कि कोविड ड्यूटी करते समय हमारे इंटर्न जो संक्रमित हुआ है। उसे सारी इमरजेंसी दवाएं तुरंत प्रदान की जाएं। उसका पूरा ध्यान रखा जाए। जो डाक्टर खुद इस मुश्किल समय में खुद की जान को दांव पर लगाकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उनके लिए प्रशासन व सरकार इलाज के लिए विशेष इंतजाम करें। ऐसे डाक्टरों के लिए अलग वार्ड, विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर व टासलीजुमेब जैसी इंजेक्शन उपलब्ध हों। डा. पूजा वर्मा के मुताबिक हम चाहते थे कि दीपक का चेन्न्ई या अन्य किसी बड़े चिकित्सा सेंटर पर ले जाकर इलाज किया जाए ताकि उनकी रिकवरी जल्द हो सकें।


रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 







30 मोबाइल पार्टियां बाइकर्स गैंग की हुड़दंग रोकने चप्पे-चप्पे पर तैनात : ट्रिपल बाइकर्स की निकाली हवा






ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534