WEATHER UPDATE : मध्यप्रदेश में 9 और 10 अप्रैल को रीवा, जबलपुर, मंडला, सतना, शहडोल, सिवनी में हल्की बारिश के आसार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोगों को अगले दो दिन गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटे में बादल छाने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा राजधानी समेत आसपास के इलाकों में गुरुवार शाम तक बादल छाने का अनुमान जताया है। बारिश की आशंका से किसान परेशान हैं। खेतों में गेहूं की फसल या तो कट गई है या कटने के लिए तैयार है।

मौसम वैज्ञानिक एसएन साहू ने बताया कि जम्मू कश्मीर और हिमाचल के बीच में ऊपर वेस्टर्न डिस्टर्बन्स से बना हुआ है। इससे साउथ वेस्ट राजस्थान और वेस्ट यूपी दोनों जगह 0.9 किमी ऊपर हवाओं का चक्रवात बना हुआ है। इसके प्रभाव से भोपाल, इंदौर समेत कई इलाकों में बादल छाने की अनुमान है। लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। वहीं, 9 और 10 अप्रैल को पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर, मंडला, सतना, शहडोल, सिवनी, छिंदवाड़ा में हल्की बारिश की भी संभावना है। वेस्टर्न डिस्टर्बन्स के खत्म होने के बाद तापमान में धीरे धीरे फिर बढ़ोतरी होगी। अप्रैल माह में तापमान अधिकतम 44 डिग्री तक जाने का अनुमान है।

अधिकतम तापमान में में गिरावट का अनुमान

मौसम विभाग ने गुरुवार को अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री तक गिरावट का अनुमान जताया है। बुधवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 21.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 21.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

इन दिनों रीवा यूपी, बिहार से कम नहीं: गर्लफ्रेंड की फोटो के साथ दूसरे युवक को देख भड़का बॉयफ्रेंड, हुई जमकर मारपीट

घर के पोर्च से फायरिंग कर रहे आरइएस के SDO को पुलिस ने दबोचा





30 मोबाइल पार्टियां बाइकर्स गैंग की हुड़दंग रोकने चप्पे-चप्पे पर तैनात : ट्रिपल बाइकर्स की निकाली हवा






ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.