बड़ी खबर : क्राइसिस मैनेजमेंट बैठक में बड़ा फैसला : इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित 12 शहरों में बढ़ा LOCKDOWN

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

    

मध्य प्रदेश में एक दिन में करीब 5 हजार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित 12 शहरों में लॉकडाउन बढ़ाया गया है। CM शिवराज सिंह चौहान की जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

कोरोना संक्रमण के डराने वाले आंकड़े के बीच प्रदेश में आया ऑक्सीजन का संकट ; व्यवस्था में जुटी सरकार

मध्य प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बड़वानी, राजगढ़, विदिशा जिलों के शहरी और ग्रामीण इलाकों में 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लाॅकडाउन रहेगा। इसी तरह इंदौर, राऊ, महू, शाजापुर और उज्जैन जिले के सभी शहरों में भी 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे बजे लाॅकडाउन रहेगा।

अगले 24 घंटे में कई जगह गरज चमक के साथ तेज हवाएं और बारिश की संभावना : 9 जिलों में येलो अलर्ट

जबलपुर समेत चार जिलों में 12 अप्रैल से लॉकडाउन

इधर, जबलपुर शहर के साथ बालाघाट, नरसिंहपुर और सिवनी जिलों में 12 अप्रैल की रात से 22 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है। डॉ. राजौरा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ चर्चा के दौरान एक दिन में 5 हजार केस आने पर चिंता जताई। हालात को काबू में लाने के लिए ही लॉकडाउन का फैसला किया गया है। शनिवार शाम तक इसको लेकर आदेश जारी कर दिया जाएगा।

रतलाम-छिंदवाड़ा समेत 5 शहरों में पहले ही लॉकडाउन

रतलाम जिले में 9 दिन का लॉकडाउन 9 अप्रैल की शाम 6 से लागू है, जो 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। इसके अलावा खरगोन, कटनी और बैतूल में भी 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सब-कुछ लॉक रहेगा। वहीं, छिंदवाड़ा में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से लगातार 7 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के हालात को लेकर जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के हालात को लेकर जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

CM की बैठक में यह सुझाव भी आए..

सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या 50% की जाए।

सरकार जीवन रक्षक इंजेक्शन MRP रेट पर उपलब्ध कराए।

कोरोना का फ्री इलाज सरकार की ओर से कराया जाए।

इंदौर और भोपाल में सबसे ज्यादा नए केस

प्रदेश में सबसे ज्यादा केस इंदौर में मिल रहे हैं। यहां 24 घंटे में 912 संक्रमित सामने आए हैं, 5 लोगों की मौत हुई है। दूसरे नंबर पर राजधानी भोपाल है, जहां 736 केस मिले हैं। जबलपुर तीसरा सबसे संक्रमित जिला है। यहां 369 केस सामने आए हैं और 2 लोगों की मौत हुई है। उज्जैन में 150 मरीज मिले और 2 की जान गई।

मध्य प्रदेश में कोरोना के 34% मरीज अस्पतालों में भर्ती

मध्य प्रदेश में कोरोना के 34% मरीज अस्पतालों में भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं, जबकि 66% मरीज होम आइसोलेशन में ही हैं। इन मरीजों की कैटेगरी गंभीर नहीं है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की स्थिति का डेटा इस प्रकार है..

8% सामान्य बेड पर

18% ऑक्सीजन बेड पर

8% ICU बेड पर

(66% संक्रमित होम आइसोलेट हैं)


रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

इन दिनों रीवा यूपी, बिहार से कम नहीं: गर्लफ्रेंड की फोटो के साथ दूसरे युवक को देख भड़का बॉयफ्रेंड, हुई जमकर मारपीट

घर के पोर्च से फायरिंग कर रहे आरइएस के SDO को पुलिस ने दबोचा





30 मोबाइल पार्टियां बाइकर्स गैंग की हुड़दंग रोकने चप्पे-चप्पे पर तैनात : ट्रिपल बाइकर्स की निकाली हवा






ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.