MP : रीवा के इस विधायक की फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपए मांगने का मामला उजागर : रीवा के दो आरोपी गिरफ्तार


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। जिले के देवतालाब विधानसभा सीट से विधायक गिरीश गौतम साइबर क्राइम का शिकार हुए है। उनकी फर्जी फेेसबुक आईडी बनाकर शातिर दिमाग ठग ने लोगों से रुपए की मांग की है। पूरा मामला सामने आने पर विधायक ने पुलिस शिकायत की है जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।



देवतालाब विधानसभा सीट से विधायक गिरीश गौतम 

लोगों से मैसेंजर के माध्यम से मांगे गए रुपए
देवतालाब विधायक गिरीश गौतम के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी तैयार की गई थी जिसमें लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई थी। विधायक की आईडी से लोगों से रुपए की डिमांड की गई। फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से चैट के जरिये रुपए मांगे गए। लोगों ने जब रुपए मांगने का कारण पूंछा तो बदमाश ने पुत्र की तबियत खराब होने की जानकारी दी और अस्पताल में होने की वजह से बात करने में असमर्थता जाहिर की। इस पर लोगों को संदेह हो गया और उन्होंने विधायक को पूरे मामले की जानकारी दी। विधायक ने तत्काल इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की।

फर्जी आईडी से चैट का स्क्रीनशॉट 



एसपी ने दिये जांच के आदेश 
एसपी द्वारा पूरे मामले की जांच के आदेश दिये गये। साइबर सेल की टीम ने उक्त फेसबुक आईडी की जांच की तो उसे रीवा से ही आपरेट किया जा रहा था। साइबर की मदद से दो बदमाशों को ट्रेस कर पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया है। उनके मोबाइल की अब पुलिस जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि उनके द्वारा ही विधायक की फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपए की डिमांड की गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर सत्यता का पता लगाने में जुटी है।

चैटिंग के जरिये मांगे गए रुपए
गढ़ थाना अन्तर्गत पनगढ़ी कला निवासी दिनेश तिवारी को उक्त फर्जी आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। मैसेंजर के जरिये चैट करते हुए आरोपी ने उनसे पैसों की डिमांड की। जब उनको विश्वास हो गया कि ये विधायक नहीं है तो उन्होंने स्क्रीन शाट लेकर सामाजिक कार्यकर्ता देवेन्द्र तिवारी के माध्यम से विधायक को सूचना दिलवाई।

पूरे मामले की जांच जारी 
देवतालाब विधायक गिरीश गौतम के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपए की डिमांड की गई है। उनके द्वारा सूचना दी गई थी जिस पर साइबर की मदद से आरोपियों को ट्रेस करने का प्रयास किया गया है। दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए लाया गया है। जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी। 

राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा







रीवा के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 













रीवा जिले में एक साथ 15 लोगों की रिपोर्ट आई CORONA पॉजिटिव : संक्रमण की संख्या 82



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.