MP : 60 घंटे लॉकडाउन : शाम होते ही रीवा समेत प्रदेश के हर जिले में बढ़ा ट्रैफिक, जगह-जगह लगे पुलिस बेरिकेड्स : खरीदारी के लिए मची अफरा-तफरी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल शहर में 60 घंटे का लॉकडाउन शुरू हो गया। इसके साथ ही ट्रैफिक जाम ने लोगों की मुसीबत और बढ़ा दी। शाम 6 बजे से पहले घर पहुंचने की जल्दबाजी में जगह-जगह गाड़ियां फंस गईं। असल में, पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेड्स लगा रखे हैं। कई जगह तो समय से पहले ही पुलिस ने रास्ते बंद कर दिए। सड़कों पर चार गुना ट्रैफिक बढ़ गया। पुराना भोपाल, स्टेशन रोड, माता मंदिर रोड, केबल ब्रिज राजा भोज सेतु, कमला पार्क, भारत टॉकीज, जहांगीराबाद रोड समेत कई इलाकों में लंबा जाम लगा है। कोलार रोड पर भी वाहन फंसे रहे। यहां सीवरेज के लिए खुदाई से सड़क खराब होने से जाम की समस्या बढ़ गई। इधर, कोलार-शाहपुरा में भी नौ दिन के लिए टोटल लॉकडाउन लग गया है।

           

                 रीवा में लॉकडाउन लगते ही बाजारों में उमड़ी भीड़  

शाम 6 बजने से पहले लोग सब्जी, फल और किराने की खरीदारी के लिए बाजार और मंडियों में बड़ी संख्या में पहुंचे, लेकिन पुलिस के सामने सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक जाम की आई। कई जगह रास्ते बंद होने और बैरीकेड्स लगने के कारण वाहन फंसे रहे। वाहनों की लंबी-लंबी कतारे नजर आईं। सबसे ज्यादा परेशानी पुराने भोपाल, निशातपुरा, जहांगीराबाद, तलैया, जुमेराती, मंगलवारा, बैरसिया रोड और छोला रोड पर नजर आई।


रीवा सिरमौर चौराहें से रेलवे तक दिखा भारी जाम 

एक या दो वाहनों से ज्यादा नहीं निकल पा रहे

पुलिस ने जगह-जगह बेरीकेड्स लगाए हैं। इससे रास्ते छोटे हो गए। कई जगह जैसे जहांगीराबाद, तलैया, शाहजहांनाबाद, मंगलवारा, छावनी सिंधी कॉलोनी, छोला रोड पर एक बार में दो से ज्यादा वाहन नहीं निकल पा रहे। इसके कारण वाहनों की कतार लग गई। वैसे, ट्रैफिक शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक रहता है, लेकिन लॉकडाउन के कारण ट्रैफिक 5 बजे से लेकर 6 बजे के बाद तीन से चार गुना बढ़ गया। इसके कारण सड़कों पर ट्रैफिक ओवर लोड हो गया। आम दिनों की जगह बाजारों में भी लोगों की संख्या अधिक होने के कारण ट्रैफिक जाम के हालत बने।

पुराने भोपाल में इस तरह सड़कों पर जाम लगा रहा।

चक्कर काटकर जा रहे लोग

कुछ रास्तों जैसे राजाभोज सेतु, रेत घाट, तलैया थाना रोड, छावनी रोड, बैरसिया रोड, छोला मंदिर रोड, हमीदिया रोड, तीन मोहर शाहजहांनाबाद, सिंधी कॉलोनी, टीला जमालपुरा रोड समेत अन्य जगहों पर लोगों को घूमकर जाना पड़ रहा है। ऐसे में ज्यादातर रास्तों पर ट्रैफिक बढ़ने से जाम के हालात बने। भारत टॉकीज, पुल बोगदा, संगम, अल्पना, हमीदिया, 1 नंबर, पुरानी मंडी, मंदाकनी कोलार, बीमा कुंज, एमपी नगर, पीर गेट पर जाम लगा है।

पुलिस ने रास्ते कर दिए बंद

करोंद चौराहे पर शाम 6:00 बजे से पहले ही पुलिस ने रास्ते बंद कर दिए। इस वजह से दोनों तरफ से आने-जाने वाले लोग परेशान हुए। लोग गलियों में रास्ते तलाशते रहे। परेशान लोगों का कहना है कि एकदम से रास्ते बंद करने से समस्या का हल नहीं होगा। अभी कम से कम एक-दो घंटे तक रास्ते खुले रहने चाहिए, ताकि दूर से आने-जाने वाले लोग लॉकडाउन के वजह से परेशान ना हों।

पुलिस प्रशासन की खामी

पुलिस ने रास्तों पर बेरिकेड्स लगा दिए। इसके अलावा कई रास्ते 6 बजे से बंद करने लगे, लेकिन 6 बजे के पहले ट्रैफिक के लोड के बारे में नहीं सोचा। लोगों को रास्ते पर ओवर लोड होने पर वैकल्पिक मार्ग भी नहीं दिया। ऐसे में लोग अपने दिनचर्या के अनुसार ही रास्तों का उपयोग करते हुए निकले। इसी कारण ट्रैफिक जाम हुआ है।


रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

इन दिनों रीवा यूपी, बिहार से कम नहीं: गर्लफ्रेंड की फोटो के साथ दूसरे युवक को देख भड़का बॉयफ्रेंड, हुई जमकर मारपीट

घर के पोर्च से फायरिंग कर रहे आरइएस के SDO को पुलिस ने दबोचा





30 मोबाइल पार्टियां बाइकर्स गैंग की हुड़दंग रोकने चप्पे-चप्पे पर तैनात : ट्रिपल बाइकर्स की निकाली हवा






ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.