MP : लॉकडाउन की सूचना पर बाजार में उमड़ी भीड़, खरीदारी के लिए लोगों की उमड़ी जमकर भारी भीड़ : वसूले जा रहे दोगुने दाम

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

छिंदवाड़ा में 7 दिन के लिए गुरुवार रात 8 बजे से लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इसकी घोषणा होने के बाद जिले के प्रमुख बाजारों में बुधवार शाम को खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोग बाजार की ओर निकल पड़े। अचानक बढ़ी इस भीड़ और लॉकडाउन की वजह से बाजार में सब्जी और अन्य जरूरत के सामान व्यापारियों ने महंगे दामों पर बेचा। सब्जी दो से तीन गुना महंगी तक बिकीं

आलू, टमाटर से लेकर हरी सब्जियों के दाम अचानक बुधवार शाम के बाद आसमान छूने लगे, जो टमाटर सिर्फ 10 से 15 रुपए में मिल रहा था वो 40 रुपए किलो तक बिकने लगा। इस दौरान बाजार में कई जगह सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी भी हुई।

लोगों ने जताया असंतोष

सरकार के संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर नगरवासियों में असंतोष भी देखने को मिला है। लोगों का कहना है कि शासन के इस फैसले से जमाखोरों और बड़े व्यापारियों की मनमर्जी चलेगी। साथ ही इस तरह के फैसले एक सप्ताह पहले लोगों को पता होने चाहिए, जिससे वह जरूरत का सामान पहले खरीद लें।

कलेक्टर ने दिलाया भरोसा- करेंगे होम डिलीवरी

जिला कलेक्टर ने राज्य शासन के आदेश के तुरंत बाद जिला आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाई। जिसमें उन्होंने साफ तौर पर स्पष्ट किया कि लोगों को लॉकडाउन से घबराने की जरूरत नहीं है। वे हर आवश्यक सेवाएं लोगों के घरों तक होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंचाएंगे। हालांकि पिछले वर्ष लगाए गए लॉकडाउन के दौरान इस तरह की सुविधा में भी दुकानदारों ने होम डिलीवरी के दौरान अपनी मनमर्जी चलाई थी। वहीं होम डिलीवरी की सुविधा शहर के चुनिंदा वार्डों तक ही उपलब्ध हो पाती है।

सात दिन तक रहेगा ड्राई-डे

जिला कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने आपदा प्रबंधन की बैठक के बाद संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान जिले में सात दिन के लिए ड्राई-डे की घोषणा की। इन सात दिनों तक शराब की दुकानें नहीं खुलेगी। 8 अप्रैल रात 8 बजे से 16 अप्रैल सुबह 6 बजे तक शराब की खरीद और बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।


रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

इन दिनों रीवा यूपी, बिहार से कम नहीं: गर्लफ्रेंड की फोटो के साथ दूसरे युवक को देख भड़का बॉयफ्रेंड, हुई जमकर मारपीट

घर के पोर्च से फायरिंग कर रहे आरइएस के SDO को पुलिस ने दबोचा





30 मोबाइल पार्टियां बाइकर्स गैंग की हुड़दंग रोकने चप्पे-चप्पे पर तैनात : ट्रिपल बाइकर्स की निकाली हवा






ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.