REWA : सनकी SDO को पकडने पुलिस ने लगाई जान की बाजी ; दनादन चली गोलिया, वीडियो हुआ वायरल : बहू की सूझबूझ से आरोपी को पकड़ा

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


ऋतुराज द्विवेदी, रीवा में बहू को बंधक बनाने वाले सनकी SDO का समधी को गोली मारने का LIVE VIDEO सामने आया। इसमें वह अंधाधुंध फायरिंग करते दिख रहा है। यह भी पता चला है कि बहू की चतुराई से ही सनकी SDO को पुलिस पकड़ पाई थी। जब वह दोपहर में पूजा करने गया तो बहू ने उसकी राइफल छुपा दी और बाहर छुपकर खड़े सब इंस्पेक्टर को बता दिया। इसके बाद पुलिस गेट तोड़कर घुसी और पत्नी-बहू को बंधक बनाने वाले SDO सुरेश मिश्रा को हिरासत में लिया। उस पर हत्या के प्रयास और बंधक बनाने का मामला दर्ज किया गया है। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। SDO को लेकर बात सामने आई है कि वह निलंबित हो गया था। साथ ही उसने प्रॉपर्टी भाइयों के नाम खरीदी थी, जो बाद में पलट गए थे। पूरे 14 घंटे चले घटनाक्रम में क्या-क्या हुआ, पढ़िए-

साबू दाना की खिचड़ी देखने के बाद चिढ़ता ही चला गया SDO

SDO की पत्नी ने बताया- मिश्रा बुधवार को एकादशी का व्रत रखे हुए था। रात में 1 बजे आया और खाना की मांग की। पत्नी साबूदाना की खिचड़ी बनाकर दी तो वह नहीं खाया। रात 2 बजे गाली गलौज करने लगा। फिर बहू प्रियंका ने अपने पिता को रात में ही सूचना दी। समधी ने रात में ही बात की। लेकिन वह नहीं माना। सुबह 7 बजे बहू ने डायल 100 को सूचना दी। कुछ देर बाद बहू के पिता भी पहुंच गए। जो घर के बाहर से बात करने की कोशिश कर रहे थे। वहीं सूचना के बाद विश्वविद्यालय पुलिस के दो जवान और डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची। जिन्होंने मोहल्ले वासियों से थाना एरिया पूछा तो पता चला कि यहां का थाना समान लगता है। इसके बाद समान थाना पुलिस को सूचना दी गई। तब समान पुलिस के दो जवान समधी को आगे कर गेट के पास पहुंचे।

लहूलुहान होकर गिर पड़े समधी
आरोपी SDO सुरेश मिश्रा भड़क गया। वह लाइसेंसी राइफल लेकर बाहर निकाला और फायर कर दिया। पहला फायर चूक गया। दूसरा फायर समधी के पैर पर लगा और वह लहूलुहान होकर गिर पड़े। इसको पुलिस लेकर संजय गांधी अस्पताल चली गई। इसके बाद अन्य थानों का पुलिस बल बुलाकर रेस्क्यू किया गया। लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली।

बहू की चतुराई से पूरा हुआ रेस्क्यू
आसपास के लोगों का कहना है कि दोपहर 3 बजे के आसपास आरोपी मिश्रा पूजा करने गए तो तुरंत बहू ने चतुराई दिखाते हुए बंदूक छिपा ​दी। बाहर रेस्क्यू के लिए खड़े सब इंस्पेक्टर को इसकी सूचना दे दी। ऐसे में रेस्क्यू टीम तुरंत गेट तोड़कर अंदर दाखिल हुई और आरोपी बिना कपड़ों के गिरफ्तार कर लिया गया।

कुल 13 राउंड फायर किए
मोहल्ले के लोगों ने बताया कि सनकी SDO ने कुल 13 फायर किए। पहला और दूसरा फायर समधी पर किए। तीसरा फायर गाय के पेट में लगा तो वह घायल हो गई। चौथा और पांचवां फायर घर के अंदर से किया। इस पर पुलिस वाले भाग गए, क्योंकि फायरिंग से घर के दरवाजों में सुराग बन गए। साथ ही पिलर भी क्षतिग्रस्त हो गया है। उसने छत पर जाकर भी कई फायर किए।

गोलियों की आवाज से दहल उठा था नेहरू नगर
विक्रम सिंह ने बताया कि गुरुवार को नेहरू नगर गाेलियों की आवाज से दहल उठा। 315 बोर के राइफल की गूंज मोहल्ले में बनी हुई थी। आर्म्स के जानकार कहते है कि इस राइफल की मारक छमता 275 मीटर होती है। लोग डर के मारे अपने घर से बाहर नहीं निकल रहे थे। कब किस पर गोली
चल जाए कोई नहीं जानता था।

मोहल्लेवासियों की जुबानी, सनकी एसडीओ की कहानी
सनकी एसडीओ के पड़ोसी प्रेम सिंह ने बताया कि सुरेश मिश्रा का परिवार नेहरू नगर स्थित नवनिर्मित मकान नंबर 23 में रहता है। हालांकि उसका मूल रूप से निवास वार्ड क्रमांक 13 में है। उसकी पत्नी, दो लड़कियां, बेटा अजय मिश्रा 28 साल और बहू प्रियंका मिश्रा 27 साथ में रहते हैं। बुधवार की शाम ही बेटा और छोटी लड़की रेवांचल एक्सप्रेस से भोपाल रवाना हो गए थे। जबकि बड़ी बेटी पहले से ही भोपाल में थी। ये सभी घर में वारदात के बाद गुरुवार की शाम पांच बजे रीवा पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि बेटे ने 2019 में लव मैरिज की थी। इससे भी एसडीओ बहू से नाराज रहता था। ।

भाइयों में सबसे बड़ा है SDO, संपत्ति को लेकर भी चल रहा आपसी विवाद!
लोगों का दावा है कि वह अवैध कमाई कर भाइयों के नाम पर संपत्ति खरीदता था, लेकिन कुछ सालों में भाई संपत्ति लौटाने पर मुकर गए। ऐसे में वह मासिक रूप से परेशान रहने लगा। साथ ही उसको कुछ माह पहले निलंबित कर दिया गया था, जिसकी बहाली का इंतजार कर रहा था। बुधवार को आए निर्णय में वह बहाल नहीं हो पाया। ऐसे में उसके दिमाग पर सनक सवार हो गई।

चार भाइयों में SDO सबसे बड़ा है। दूसरे नंबर का भाई राजस्व विभाग में पटवारी आरआई, तीसरा वकील और सबसे छोटा भाई सरकारी मास्टर है। बताया जा रहा है कि मिश्रा ने इनके नाम पर रीवा में कई प्लाट और घर बनाए। जिस घर में वारदात हुई है, वो भी भाइयों के नाम पर था।

रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

इन दिनों रीवा यूपी, बिहार से कम नहीं: गर्लफ्रेंड की फोटो के साथ दूसरे युवक को देख भड़का बॉयफ्रेंड, हुई जमकर मारपीट

घर के पोर्च से फायरिंग कर रहे आरइएस के SDO को पुलिस ने दबोचा





30 मोबाइल पार्टियां बाइकर्स गैंग की हुड़दंग रोकने चप्पे-चप्पे पर तैनात : ट्रिपल बाइकर्स की निकाली हवा






ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.