REWA : सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में ऐसी उपचार सुविधा हो कि कोई मरीज बाहर न जाये : सांसद

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में आयोजित बैठक में वहां की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिये विचार मंथन किया गया। बैठक में सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में ऐसी उपचार सुविधा होनी चाहिये कि कोई भी मरीज उपचार कराने के लिये बाहर न जाये। कम समय में यहां अच्छी सेवायें उपलब्ध हुई हैं। बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल की उपचार व्यवस्थाओं की प्रशंसा हो रही है। यहां पिछले दो महीनों में 210 से अधिक रोगियों को डायलिसिस की सुविधा दी गई। यहां लिफ्ट खराब होने तथा एसी सिस्टम के ठीक से काम न करने की कठिनाईयों को तीन दिवस में दूर करायें। हास्पिटल में नर्सों की उपलब्धता बढ़ी है। शेष रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही समय सीमा में पूरी करायें।

रीवा समेत प्रदेश के सभी शहरों में कल शाम से 60 घंटे का LOCKDOWN

बैठक में पूर्व मंत्री ने कहा कि मेडिकल कालेज के डीन तथा सुपर स्पेशलिटी के अधीक्षक यहां की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिये लगातार प्रयास करें। गंभीर रोगी बड़ी उम्मीद के साथ इस हास्पिटल में आते हैं। उन्हें अच्छी उपचार सुविधा मिलेगी तो हास्पिटल का बनना सार्थक हो जायेगा। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल को आयुष्मान रोगियों के उपचार से 88 लाख रूपये तथा अन्य रोगियों के उपचार से लगभग 45 लाख रूपये की आय हुई है। 

हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी का संचालन शुरू होते ही यात्रियों के खिले चेहरे; इन रूटों पर चलेगी ट्रेन : नौ स्टेशनों पर दिया गया स्टॉपेज

इसमें से शासन द्वारा निर्धारित प्रोत्साहन की राशि चिकित्सकों को शीघ्र उपलब्ध करायी जायेगी। हर माह छोटा सा समारोह करके चिकित्सकों तथा अन्य स्टाफ को प्रोत्साहन राशि एवं प्रमाणपत्र का वितरण किया जायेगा। यहां कार्य करने वाले डॉक्टरों एवं अन्य कर्मचारियों को हर संभव सुविधायें उपलब्ध करायी जायेंगी। बैठक में नर्सों की भर्ती तथा सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर, सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल के अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, डॉ. एसके गर्ग, डॉ. व्हीडी द्विवेदी, डॉ. रंजीत झा, डॉ. अभिजीत सिंह तथा अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।


रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

इन दिनों रीवा यूपी, बिहार से कम नहीं: गर्लफ्रेंड की फोटो के साथ दूसरे युवक को देख भड़का बॉयफ्रेंड, हुई जमकर मारपीट

घर के पोर्च से फायरिंग कर रहे आरइएस के SDO को पुलिस ने दबोचा





30 मोबाइल पार्टियां बाइकर्स गैंग की हुड़दंग रोकने चप्पे-चप्पे पर तैनात : ट्रिपल बाइकर्स की निकाली हवा






ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.