MP : सतर्क हो जाएये, इंदौर में फिर बढ़ रहें कोरोना के कदम

 

इंदौर। कोरोना की वैक्सीन क्या आ गई... शहर के लोग बेपरवाह हो गए। शायद उन्हें लगा कि सब ठीक हो गया है...लेकिन यह भूल कहीं भारी न पड़ जाए। हम डरा नहीं रहे हैं, आप को सतर्क कर रहे हैं, क्योंकि वैक्सीन की प्रक्रिया और असर की अवधि पूरी होना अभी बाकी है। ऐसे में संभल जाएं, क्योंकि कोरोना के मरीजों की संख्या फिर बढ़ने लगी है। चार दिन में संक्रमण की दर ढाई गुना बढ़ चुकी है। 10 फरवरी को शहर में 1968 सैंपलों की जांच में सिर्फ 33 लोग संक्रमित मिले थे। शनिवार को 1756 सैंपलों की जांच में ही 73 संक्रमित मिल गए। डाक्टरों के मुताबिक, शहर में अब तक हर्ड इम्यूनिटी नहीं आई है। ऐसे में कोविड की गाइडलाइन का उल्लंघन महंगा पड़ सकता है। मरीजों की बढ़ती संख्या शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ा रही है। डाक्टरों का कहना है कि मौसम में घुली हल्की ठंड कोरोना वायरस के लिए अनुकूल है। ऐसे में जरा सी असावधानी मरीजों की संख्या को तेजी से बढ़ा सकती है।

89 नए संक्रमित मिले

रविवार को कोरोना के नए 89 मरीज मिले हैं, जबकि एक की मौत हुई है। रविवार को 1597 मरीजों की जांच की गई थी।

दो दिन में तीन लोगों की मौत

21 जनवरी के बाद से शहर में कोरोना से मौत का सिलसिला थम गया था, लेकिन संक्रमण से शनिवार को दो और रविवार को एक की मौत हो गई।

शहर में हर्ड इम्यूनिटी की स्थिति नहीं है। 40ऽ से ज्यादा लोगों के शरीर में एंटीबाडी बनने के बाद ही हम इसकी बात कह सकते हैं। फिलहाल मास्क ही बचाव का बेहतर उपाय है। 

डा. रवि डोसी, रेस्पीरेटरी विभागाध्यक्ष अरबिंदो मेडिकल कालेज इंदौर


मध्यप्रदेश की सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाली खबरें 
















रीवा की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

पिता से रुपये ऐंठने स्वयं के अपहरण की पुत्र ने रची कहानी, SP रीवा ने ऐसे किया खुलासा

खेत में मिली महिला की छत-विछत हालत में लाश, रेप के बाद हत्या का आरोप












लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA  फेसबुक पेज लाइक करें