REWA : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देख शहरवासियों ने कलेक्टर दो दिया संदेश कहा - शनिवार और रविवार की तरह सोमवार को भी आवश्यक सेवाएं छोड़ करें LOCKDOWN


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने शासन की गाइड लाइन पर संक्रमण की रोकथाम के लिए शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन कर दिया है। कलेक्टर ने रात्रि का कफ्र्यू दो घंटे और बढ़ा दिया है। लॉकाडाउन की पूर्व संख्या पर एडवांस सामग्री के लिए शुक्रवार की देरशाम तक बाजार में किराना, सब्जी की खरीदारों की खासी भीड़ रही। जिले में दूध, दवा, पेट्रोल-डीजल समेत इमर्जेंसी सेवाएं चालू रहेंगी। लॉकडाउन का उलंघन करने वालों पर एफआइआर का आदेश दिए गए हैं। कलेक्टर ने लॉकडाउन से मुक्त सेवाओं में सोसल डिस्टेसिंग का पालन सख्ती से करने का निर्देश दिया है।


रात्रि 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू
कलेक्टर ने रात्रि में दो घंटे का कफ्र्यू बढ़ा दिया है। पहले रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन के दौरान कर्फ्यू था। अब रात्रि 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया है। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के दौरान दूध, दवा समेत इमर्जेंसी सेवाओं को मुक्त रखा है। कलेक्टर ने शासन की गाइड लाइन के तहत संबंधित अधिकारियों लॉकडाउन का पालन करने का निर्देश दिया है। कलेक्टर ने जनता से आग्रह किया है कि इमर्जेंसी सेवा को छोड़ शेष लोग घरों में रहकर संक्रमण के चैन को तोडऩे में सहयोग करें। जिससे स्वयं और समाज को भी सुरक्षित रखें। लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन किया जाए।


डीजल-पेट्रोल के साथ खुली रहेंगी खाद्यान्न की दुकानें
जिले में शनिवार और रविवार को लाकडाउन के दौरान अति आवश्यक सेवाओं में गैस एजेसी, डीजल पेट्रोल पंप के साथ ही सहकारी उचित मूल्य की दुकानें खुली रहेंगी। कलेक्टर ने इमर्जेंसी सेवा के लिए खेली की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही संचालित करने का आदेश दिया है। निरीक्षण के दौरान लापरवाही पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।


लॉकडाउन बढ़ाने कलेक्टर को भेजा मैसेज
शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे को लेकर शहरी भयभीत हैं। संक्रमण की रोकथाम को लेकर स्थानीय लोगों ने कलेक्टर को लॉकडाउन बढ़ाने का मैसेज भेजा है। शहरियों ने कलेक्टर से कहा है कि शनिवार और रविवार की तरह सोमवार को भी इमर्जेंसी सेवाएं छोड़ लॉकडाउन किया जाए। जिससे संक्रमण से बचाव हो सके।


रीवा के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 













रीवा जिले में एक साथ 15 लोगों की रिपोर्ट आई CORONA पॉजिटिव : संक्रमण की संख्या 82



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.