HIGH ALERT REWA : विंध्य का सबसे बड़ा अस्पताल संजय गाँधी बना HOTSPOT, 22 नए पॉजिटिव मरीज : आकड़ा पहुँचा 200 के पार, 100 से ज्यादा ACTIVE केस


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. जिले में कोरोना अनियंत्रित होता जा रहा है। शहर में कोने-कोने कोरोना दस्तक दे दिया है। संजय गांधी अस्पताल समेत सरकारी दफ्तर में पहुंच गया है। कोरोना की चैन तोडऩे के लिए अफसरों ने जिला अस्पताल से लेकर संजय गांधी अस्पताल में देररात तक मंथन किया। संजय गांधी अस्पताल हॉट स्पाट बन गया है। कलेक्टर ने मेडिकल कालेज में यूजी-पीजी छात्रों के हॉस्टल से लेकर वार्ड तक सुरक्षित रखने के लिए चिकित्सकों से विस्तृत चर्चा की है। शनिवार की शाम छह बजे तक की रिपोर्ट चौकाने वाली है। सबसे ज्यादा संक्रमित पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे साफ हो गया कि कोरोना की चैन टूटने की बजाए बढऩे लगी है।

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देख शहरवासियों ने कलेक्टर दो दिया संदेश कहा - शनिवार और रविवार की तरह सोमवार को भी आवश्यक सेवाएं छोड़ करें LOCKDOWN

रीवा में 200 के पार पहुंचा संकमण
जिले में कोरोना 200 के पार हो गया है। शनिवार को मेडिकल कालेज की वॉयरोलॉजी लैब से जिला प्रशासन को भेजी गई रिपोर्ट में शुक्रवार की शाम छह बजे से शनिवार की शाम छह बजे के बीच कुल 22 नए पॉजिटिव आए हैं। जिससें सबसे अधिक हाई रिस्क में चिह्ंित किए गए संदिधों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

विंध्य के सबसे बड़े संजय गांधी मेडिकल अस्पताल के सात डॉक्टर पाए गए कोरोना पॉजिटिव : 17 नए केस : आकड़ा पहुँचा 179

संजय गांधी अस्पताल के गायनी विभाग की एक महिला चिकित्सक के साथ ही कोरोना वार्ड में ड्यूटी कर रहे एक और डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसजीएमएव में सप्ताहभर के भीतर 10 डॉक्टर संक्रमित हो गए। कलेक्टर को भेजी गई रिपोर्ट में अकेले शहर के अनंतपुर में आधा दर्जन से ज्यादा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि यहां पर पहले से नगर निगम के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव थी। इसके अलावा सप्ताहभर के भीतर पॉजिटिव आए संक्रमितों के संपर्क में आए संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शनिवार को भी मऊगंज में दो मरीज संक्रमित मिले हैं।

 एक बार फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक साथ मिले 20 पॉजीटिव : आकड़ा पहुँचा 181

रीवा शहर के 10 वार्डों में बनाये गए कंटेनमेंट क्षेत्र
कलेक्टर इलैयाराजा टी ने शहर के 10 वार्डों में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से संबंधित मोहल्ले को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने के आदेश दिये हैं। कलेक्टर ने वार्ड-7 बोदाबाग में मकान नम्बर 64 विकास झमरा का घर, वार्ड-8 सैनिक स्कूल कैम्पस में एके झा का घर, वार्ड-14 संजय नगर ग्राम समान में आशीष शुक्ला का घर, वार्ड-16 मझियार हाऊस के बगल में पीयूष सिंह का घर, वार्ड-25 विवेकानंद नगर में प्रफुल्ल द्विवेदी का हाउस, वार्ड-28 विद्याशांति निकेतन, वार्ड-32 फोर्ट रोड उपरहटी, वार्ड-39 रानी तालाब गेट नम्बर एक में अशोक राजपाल के घर से सतेन्द्रदास के घर तकए वार्ड-40 नया तालाब अशरफी बंसल के घर से गोरेलाल के घर तक तथा वार्ड-41 बिछिया में ममता सिलाई सेंटर से विन्ध्येश्वरी मिश्रा के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

JAYPEE CEMENT REWA : कंपनी प्रबंधन पर लगा मनमानी का आरोप, 300 कर्मचारियों को निकला बाहर : मजदूरों और कर्मचारियों ने शुरू की भूख हड़ताल

भोपाल जाने के लिए इ-पास जरूरी
प्रदेश की राजधानी जाने के लिए ई-पास लेना होगा। शेष अन्य जिले में यात्रा करने के लिए इ-पास की आवश्यकता नहीं है। भोपाल में पूर्ण लॉकडाउन के कारण भोपाल से प्रदेश के अन्य जिले अथवा प्रदेश के अन्य जिले से भोपाल जाने के लिए इ-पास प्राप्त करना अनिवार्य है। मध्यप्रदेश राज्य से बाहर जाने अथवा अन्य प्रदेश से मध्यप्रदेश में आने के लिए भी किसी पास की जरूरत नहीं है। किंतु किसी व्यक्ति को अपनी सुविधा के लिए इ-पास की आवश्यकता महसूस होती है तो वह आवेदन कर सकता है। आवेदन करते ही स्वमेव इ-पास जारी हो जाएगा।

रीवा के रजिस्ट्रार व नगर निगम कार्यालय में मिले कोरोना पाज़िटिव : कलेक्टर ने 23 से 29 तारीख तक लगाया प्रतिबंधित

गोविंदगढ़ में वार्ड-दो कंटेनमेंट
कलेक्टर ने गोविंदगढ़ के वार्ड दो में कोरोना संक्रमित मरीज पाए पर संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। वार्ड-2 पैगम्बर वार्ड में सतना रोड पर नीरज ट्रेडर्स के सामने से अंदर की ओर जाने वाली रोड में लल्लू कुशवाहा, मोतीलाल केवट के घर, हनुमान मंदिर तेलियान टोला, से लेकर ईदगाह मस्जिद के सामने लालू खान, बाबुल खान तक के घर तक का सम्पूर्ण क्षेत्र कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।
कोविड-19 की जानकारी के लिए ड्यूटी लगाई
कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में स्थापित आइडीएसपी यूनिट में एमपी हेल्थ रिस्पांस पोर्टल पर कोविड-19 की जानकारी संकलित करने के लिए कम्प्यूटर ऑपरेटर संदीप मिश्रा की ड्यूटी लगाई है। मिश्रा को यूनिट प्रभारी डॉ.अक्षय श्रीवास्तव एवं डॉ. सुनील अवस्थी के निर्देशन में शिफ्ट रोस्टर के अनुसार कार्य संपादित करेंगे।

HIGH ALERT REWA : शहर के विभिन्न इलाकों में पाए गए 9 नये कोरोना पॉजिटिव केस : संक्रमितों का आंकड़ा पहुँचा 159

रीवा के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 













रीवा जिले में एक साथ 15 लोगों की रिपोर्ट आई CORONA पॉजिटिव : संक्रमण की संख्या 82



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.