MP BREAKING : विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी में अब तक 12 डॉक्टर समेत आधा दर्जन से अधिक स्टाफ संक्रमित : CM ने कहा-चिकित्सकों को क्वारंटीन किया जाए


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. मध्य प्रदेश के अस्पतालों में सबसे अधिक डॉक्टर मेडिकल कालेज रीवा में पॉजिटिव निकले हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 211 के पार हो गई है। विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल में अब तक 12 डॉक्टर समेत आधा दर्जन से अधिक स्टाफ संक्रमित हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिरायु हॉस्पिटल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कमिश्नर एवं कलेक्टर से सीधे संवाद करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। जिले के बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सेम्पलिंग एवं टेस्टिंग की जाए। उन्हें होम क्वारंटीन में रखकर उनका फालोअप किया जाए।


डॉक्टरों को रेस्ट देकर ड्यूटी लगाई जाए
मुख्यमंत्री ने रीवा जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव पर चिंता व्यक्त करते हुए तत्काल नियंत्रित करने के लिए आवश्यक उपाय करें तथा कहा कि मेडिकल कालेज के ऐसे चिकित्सक जो कोविड.19 से संक्रमित मरीज का इलाज कर रहे हैं वे अपनी सुरक्षा के लिए प्रोटोकाल का पालन करते हुए पीपीई किट पहनें और यदि उनमें संक्रमण के लक्षण दिखाई देते हैं तो वे 14 दिवस के होम क्वारंटीन में रहें। उन्होंने आगाह किया कि अधिष्ठाता इस बात की ताकीद करें कि किसी भी दशा में मेडिकल कालेज के डॉक्टर लापरवाही के कारण संक्रमित न हों। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज में कोविड.19 रोगियों के उपचार के लिए स्टाफ की ड्यूटी सात दिवस तक लगाई जाए। फिर उन्हें एक सप्ताह तक रेस्ट दिया जाए। इसके बाद पुन: उसी स्टाफ की ड्यूटी लगायी जाए।


मुख्य मंत्री ने कहा कि रीवा जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से सेम्पलिंग एवं टेड्डस्टग की जाये। विशेषकर प्रयागराज, मिर्जापुर एवं चित्रकूट सीमा से आने वाले व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से टेस्टिंग की जाए। हमें हर हाल में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकना है। इसके लिए सचेत एवं सावधानी रखें। कोई भी ऐसा व्यक्ति न हो जिसकी सेम्पलिंग एवं टेस्टिंग न की गई हो। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि कोरोना के संक्रमण का फैलाव ग्रामीण क्षेत्रों में न होने पाए। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने रीवा जिले की जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में हनुमना से काफी संख्या में एक्टिव केस ट्रेस हुए हैं। इसके साथ ही रीवा शहरी क्षेत्र में भी मेडिकल शॉप एवं मेडिकल कालेज के चिकित्सक प्रभावित हुए हैं। इन्हें होम क्वारंटीन में एवं हनुमना के एक्टिव केसेस को हनुमना और त्योंथर में 14 दिन के लिएक्वारंटीन में रखा गया है।


कमिश्नर ने सीएमओ को दी चेतावनी
कमिश्नर ने सीएमएचओ डॉ आरएस पाण्डेय को चेतानी दी है कि कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए परीक्षण एवं टेस्टिंग के प्रति गंभीरता बरतें तथा अपने निचले स्टाफ को भी एक्टिव करें। उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी लगातार प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर वहां बचाव के उपाय करें। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, मेडिकल कालेज के अधिष्ठाता डॉ. एपीएस गहरवार, अधीक्षक डॉ. पीके लखटकिया, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. अनंत कुमार मिश्राए उपायुक्त केपी पाण्डेयए उप संचालक सतीश निगम सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।



सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 

















रीवा के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 













रीवा जिले में एक साथ 15 लोगों की रिपोर्ट आई CORONA पॉजिटिव : संक्रमण की संख्या 82



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.