MP : छतरपुर जिले में शराब पीने से पिता-पुत्र सहित चार लोगों की मौत

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई। घटना हरपालपुर थाने के ग्राम परेथा की है। इनमें पिता-पुत्र ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया, जबकि दो अन्य की मौत इलाज के दौरान हुई। वहीं, एक की हालत गंभीर है। सभी को उल्टी, दस्त और ना दिखने की परेशानी हुई थी। पिछले माह मुरैना जिले में भी जहरीली शराब पीने से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

परिजन के मुताबिक, हरगोविंद (25) पिता शीतल अहिरवार की शुक्रवार सुबह मौत हो गई थी। मौत से पहले उसे उल्टी-दस्त और दिखना बंद हो गया था। शाम को अंतिम संस्कार से लौटने के बाद पिता शीतल को भी उल्टी, दस्त हुआ। उन्हें भी दिखना बंद हो गया था। कुछ देर बाद उन्होंने भी दम तोड़ दिया। अगले दिन हरगोविंद के बड़े भाई जयराम को भी यही परेशानी हुई। उसे हरपालपुर अस्पताल ले जाया गया, वहां से जिला अस्पताल रैफर कर दिया। रविवार सुबह गांव के ही लल्लू (75) पिता गिरधारी लाल बरार और तुलसीदास (42) पिता लीला अहिरवार को भी इसी परेशानी के बाद अस्पताल लाया गया। इलाज के दौरान लल्लू बरार और तुलसीदास ने भी दम तोड़ दिया। जयराम का इलाज चल रहा है।

जयराम बोला- शराब पीने वाले सभी लोग बीमार हुए

अस्पताल में भर्ती जयराम अहिरवार ने बताया, दिल्ली से आने के बाद वह बुधवार को छघ् के घुटई गांव से शराब लेकर आया। गुरुवार रात मछली के साथ शराब पार्टी में जयराम के साथ तुलसीदास अहिरवार, लल्लू बरार, शीतल प्रसाद अहिरवार और हरगोविंद शामिल हुए थे। जयराम ने बताया, जिन लोगों ने सिर्फ मछली खाई थी, वे सभी स्वस्थ्य हैं। वहीं, जिन लोगों ने शराब पीने के साथ मछली खाई, वह बीमार हो गए।

डॉक्टर बोले- पीएम रिपोर्ट आने पर पता चलेगी मौत की वजह

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. लखन तिवारी का कहना है, लल्लू बरार और तुलसीदास शराब के आदी थे। उनकी किडनी फेल हो गई थी। आंखों की रोशनी भी चली गई थी। हालांकि पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ हो सकेगी। वहीं, नौगांव एग्ग्र् डॉ. रविंद्र पटेल और हरपालपुर के डॉ. जगदीश प्रसाद अहिरवार ने शीतल प्रसाद की मौके के बारे में पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ बता पाने की बात कही है।

ग्रामीण बोले- गांव में अवैध शराब का कारोबार

गांव के ताती राम उर्फ गिरजा शंकर अहिरवार समेत अन्य ग्रामीणों ने गांव के कुछ लोगों द्वारा उत्तरप्रदेश से शराब लाकर अवैध रूप से बेचने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है, क्षेत्र में बनाई जा रही शराब भी बड़े पैमाने पर बेची जा रही है। ग्रामीण चारों की मौत के पीछे भी इसी जहरीली शराब को मुख्य कारण मान रहे हैं।

अधिकारी बोले- कराएंगे जांच

कलेक्टर शीलेंद्र सिंह का कहना है कि CMHO से बात करेंगे। मरीजों के ठीक हो जाने पर बयानों के आधार पर कार्रवाई होगी। SP सचिन शर्मा का कहना है कि जांच कराकर कार्रवाई करेंगे। वहीं, DIG विवेकराज सिंह का कहना है कि PM रिपोर्ट आने के बाद जांच कराई जाएगी।


मध्यप्रदेश की सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाली खबरें 

बेसहारा हुए माँ- बाप : बजरंग दल के कार्यकर्ता ने जिसकी पत्नी को खून देकर बचाया उन्हीं लोगों ने कर दी हत्या















रीवा की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

पिता से रुपये ऐंठने स्वयं के अपहरण की पुत्र ने रची कहानी, SP रीवा ने ऐसे किया खुलासा

खेत में मिली महिला की छत-विछत हालत में लाश, रेप के बाद हत्या का आरोप












लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.