REWA : नियमों के अनुसार कार्य नहीं करने पर कार्यपालन यंत्री पर जुर्माना, राज्य सूचना आयोग ने की कार्यवाही

रीवा। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री नरेन्द्र शर्मा पर कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर राज्य सूचना आयोग ने जुर्माना लगाया है। आवेदक मदन गोपाल तिवारी द्वारा लोक निर्माण विभाग से सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी चाही गई थी। जिस पर विभाग की ओर से लगातार गुमराह किया जाता रहा। 

युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका : रेलवे ने निकाली 2552 पदो पर बंपर भर्ती

साथ ही आयोग के समक्ष भी सही जानकारी प्रस्तुत नहीं की गई। सुनवाई के दौरान विभाग क अधिकारी की ओर से जानकारी दी गई कि आवेदक को पत्र भेजा गया था लेकिन उन्होंने जानकारी लेने या नहीं लेने का अभिमत समय पर नहीं दिया। पत्र भेजने का नंबर तो विभाग ने बता दिया लेकिन यह सिद्ध नहीं कर पाए कि पत्र किस माध्यम से भेजा गया था। सुनवाई के दौरान राज्य सूचना आयुक्त राहुल सिंह ने पूछा तो नरेन्द्र शर्मा ने कहा कि आवेदक को पत्र डाक से नहीं बल्कि बाय हैंड भेजा गया था। 

15 फरवरी को कांग्रेस करने जा रही बड़े कार्यक्रम की तैयारी, पार्टी के कई प्रमुख बड़े नेता करेंगे शिरकत

इसकी पावती या अन्य कोई जानकारी नहीं दे पाए। आवेदक ने विभाग से जानकारी चाही थी कि रायपुर कर्चुलियान से सीतापुर तक निर्माणाधीन सड़क मार्ग का ब्यौरा, मूल्यांकन की माप पुस्तिका, निरीक्षण करने वाले अधिकारी का नाम और पद पूछा गया था। इस आवेदन पर विभाग ने कई तरह के तर्क दिए। बाद में कहा कि ठेकेदार के साथ हुए अनुबंध की भी जानकारी मांगी गई थी, जो तीसरे पक्ष से संबंधित है। 

अब कलेक्ट्रेट में शिकायत लेकर जाएंगे तो पहले शुल्क का करना होगा भुगतान : पढ़िए

इसलिए ठेकेदार की अनुमति चाही गई थी। आयोग ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यदि तीसरे पक्ष का अभिमत आवश्यक है तो पांच दिन के भीतर प्रक्रिया अपनाई जानी चाहिए थी। विभाग के तर्कों को अस्वीकार करते हुए राज्य सूचना आयुक्त ने कार्यपालन यंत्री नरेन्द्र शर्मा के विरुद्ध 7500 रुपए का जुर्माना लगाया है। यह राशि महीने भर के भीतर जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं।

अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन, भाजपा के पूर्व महापौर की नहीं काम आई नेतागिरी, भारी पुलिस बल की मौजूदगी में निगम ने अवैध अतिक्रमण ढहाया


मध्यप्रदेश की सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाली खबरें 

बेसहारा हुए माँ- बाप : बजरंग दल के कार्यकर्ता ने जिसकी पत्नी को खून देकर बचाया उन्हीं लोगों ने कर दी हत्या















रीवा की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

पिता से रुपये ऐंठने स्वयं के अपहरण की पुत्र ने रची कहानी, SP रीवा ने ऐसे किया खुलासा

खेत में मिली महिला की छत-विछत हालत में लाश, रेप के बाद हत्या का आरोप












लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.