MP : विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गाँधी में बड़ी लापरवाही, पिता को दी बेटे की जगह 65 साल के बुजुर्ग की लाश

 
MP : विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गाँधी में बड़ी लापरवाही, पिता को दी बेटे की जगह 65 साल के बुजुर्ग की लाश

रीवा. मध्यप्रदेश में कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के मामले थमते नहीं दिख रहे हैं। हर दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियों को उजागर करने की घटनाएं सामने आ रही हैं ताजा मामला रीवा जिले का है। जहां एक युवक की कोरोना से मौत होने के बाद अस्पताल के डॉक्टर्स ने उसका अंतिम संस्कार करा दिया और जब परिजन ने शव मांगा तो उन्हें एक 65 साल के बुजुर्ग का शव सौंप दिया।


आखिरी बार नहीं देख पाए बेटे का चेहरा
मृतक युवक के पिता ने बताया है कि 3 अगस्त को 22 साल के बेटे को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया था। बेटे को आईसीयू में एडमिट किया गया था जहां से उसे कोविड सेंटर रेफर में भर्ती कर दिया गया था। बेटे को एडमिट करने के बाद तीन-चार दिनों तक डॉक्टर्स ने बेटे के स्वास्थ्य के बारे में बार-बार पूछने पर भी कोई जानकारी नहीं दी। बाद में अचानक उसकी मौत की बात कही और मर्चुरी में शव की शिनाख्त करने के लिए कहा। जिस बैग पर युवक के नाम का टैग लगा था जब युवक के पिता ने उसे खोलकर देखा तो उनकी आंखे फटी की फटी रख गईं। बैग में बेटे की जगह किसी बुजुर्ग की लाश थी। घटना से नाराज मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बाद में सीएमएचओ ने उन्हें जानकारी दी कि उनके बेटे का अंतिम संस्कार किया गया है।


लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर को किया सस्पेंड 
परिजन के हंगामे के बाद जब बात मीडिया तक पहुंची तो स्वास्थ्य विभाग को अपनी लापरवाही का एहसास हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही रीवा डिविजन के कमिश्नर ने अस्पताल के डॉक्टर राकेश पटेल को निलंबित कर दिया है और मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का कोई ये पहला मामला नहीं है बीते दिनों ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनने स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की कलई खोल दी है।


मध्य प्रदेश के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले  समाचार 




















रीवा जिले के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 















REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Related Topics

Latest News